केरल कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए संयुक्त राष्ट्र में सम्मानित- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, June 24, 2020

केरल कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए संयुक्त राष्ट्र में सम्मानित- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

UN recognition for Kerala in fight against Covid-19 - India News in Hindi
तिरुवनंतपुरम। संयुक्त राष्ट्र ने मंगलवार को जनसेवा दिवस मनाया और इस दौरान कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए जिन-जिन को सम्मानित किया गया, उसमें भारतीय राज्य केरल भी शामिल था। यह कार्यक्रम एक वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर आयोजित किया गया, जिसमें संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और संयुक्त राष्ट्र की अन्य शीर्ष हस्तियां शामिल ह्रुईं, जिन्होंने कोविड-19 से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए सभी नेताओं की प्रशंसा की, जिसमें राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा शामिल थीं।

इस मौके पर शैलजा ने कहा कि निपाह वायरस और दो बाढ़ (2018 और 2019) से निपटने के अनुभव ने कोविड-19 से समय पर नियंत्रित करने मदद की।

उन्होंने कहा, "वुहान में कोविड के मामले जब आने शुरू हुए, तभी से केरल डब्ल्यूएचओ के मार्ग पर चल पड़ा था और सभी मानक संचालन प्रोटोकॉल्स और अंतर्राष्ट्रीय निमयों का हमने पालन किया और इस तरह हम संपर्क विस्तार दर को 12.5 प्रतिशत और मृत्यु दर को 0.6 प्रतिशत से नीचे बनाए रखने में सफल हुए।"
(आईएएनएस)



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें