पीएम मोदी ने फिर से लॉकडाउन को बताया अफवाह, कहा- अब अनलॉक 2.0 की तैयारी- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, June 17, 2020

पीएम मोदी ने फिर से लॉकडाउन को बताया अफवाह, कहा- अब अनलॉक 2.0 की तैयारी- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

PM Modi  told again the lockdown, rumor - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से देश में लॉकडाउन लगने की बातों को अफवाह करार दिया है। उन्होंने बुधवार को मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कहा कि अब लॉकडाउन की अफवाहों से लड़ने और अनलॉक 2.0 की तैयारियों में जुटने का समय है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देशवासियों के संयम, प्रशासन की तत्परता और कोरोना योद्धाओं के समर्पण की वजह से देश में हालात नियंत्रण में है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब तो पीएम-केयर्स फंड के तहत भारत में ही बने वेंटिलेटर्स की सप्लाई भी शुरू हो चुकी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात सहित 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करते हुए कहा, "लॉकडाउन की अफवाहों से लड़ने की जरूरत है। देश अब अनलॉक के दूसरे चरण की ओर है। हमें आर्थिक गतिविधियों को खोलने के साथ नुकसान को कम से कम करने के बारे में सोचना है। वायरस के खिलाफ लड़ने की सामूहिक प्रतिबद्धता हमें जीत की ओर ले जाएगी।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रतिबंधों में कमी के कारण आर्थिक संकेतकों पर प्रदर्शन सुधरा है। मुद्रास्फीति भी नियंत्रण में है। प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों से बुनियादी ढांचे और निर्माण संबंधी कार्यो को बढ़ावा देने के लिए कहा। उन्होंने आने वाले वक्त में प्रवासी मजदूरों के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने की तरह भी मुख्यमंत्रियों को आगाह किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री से कहा, "अनलॉक 1 के बाद यह हमारी पहली मुलाकात है। ये वास्तविकता है कि कोरोना का फैलाव कुछ बड़े राज्यों, बड़े शहरों में अधिक है। कुछ शहरों में अधिक भीड़, छोटे-छोटे घर, गलियों-मोहल्लों में फिजिकल डिस्टेंसिंग की कमी, हर रोज हजारों लोगों की आवाजाही, इन बातों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और चुनौतीपूर्ण बना दिया है। फिर भी हर देशवासी के संयम, अनेक जगहों पर प्रशासन की तत्परता और हमारे कोरोना योद्धाओं के समर्पण की वजह से हमने हालात को नियंत्रण से बाहर नहीं जाने दिया है।"

पीएम मोदी ने कहा कि समय पर ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट और रिपोटिर्ंग के कारण हमारे यहां संक्रमण से उबरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ये राहत की बात है कि आईसीयू और वेंटिलेटर केयर की जरूरत भी बहुत कम मरीजों को पड़ रही है। समय पर उठाए गए सही कदमों के कारण देश इस बड़े खतरे का मुकाबला कर पाए हैं।

--आईएएनएस



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें