अंडमान में राहत कार्य के लिए महज 20 लाख रुपये मिले थे: आरजीएफ - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, June 27, 2020

अंडमान में राहत कार्य के लिए महज 20 लाख रुपये मिले थे: आरजीएफ - #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Only Rs 20 lakh was received for relief work in Andaman: RGF - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली । राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) ने कहा है कि उसे 2004 में सुनामी के बाद अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में राहत कार्य के लिए प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 20 लाख रुपये की 'मामूली राशि' मिली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सार्वजनिक धन प्राप्त करने को लेकर कांग्रेस पर हमला किए जाने के बाद आरजीएफ ने पीएमएनआरएफ से मिली राशि को लेकर बयान जारी किया है।

आरजीएफ की ओर से कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "2004 के आखिरी सप्ताह में आई सुनामी के बाद आरजीएफ को वित्तीय वर्ष 2005 में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 20 लाख रुपये की मामूली राशि मिली थी। जिसका अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में राहत गतिविधियों में उपयोग किया गया था।"

बयान में यह भी कहा गया है कि इस अनुदान को आयकर और गृह मंत्रालय में फाइल किए गए सभी दस्तावेजों में भी दर्शाया गया है।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता के मुद्दों को उजागर करने और झूठ बोलने के कारण भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार "डायवर्सन, डिसइंफॉर्मेशन और डिस्ट्रेस" की नीति पर चल रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन द्वारा "हमारे क्षेत्र के बेशुमार कब्जे" के मुद्दे पर जानबूझकर देश को गुमराह किया है।

--आईएएनएस



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें