अमेजन इंडिया देगा 20,000 लोगों को सीजनल रोजगार- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

मुख्य समाचार

अमेजन इंडिया देगा 20,000 लोगों को सीजनल रोजगार- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Amazon India will provide seasonal employment to 20,000 people - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली । अमेजन इंडिया ने रविवार को घोषणा की है कि दुनिया भर में अपने उपभोक्ताओं को शॉपिंग का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करते रहने के लिए कंपनी ने अपने कस्टमर सर्विस संगठनों में सीजनल रोजगार के तकरीबन 20000 अवसर उत्पन्न किए हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा, "नए अवसर हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मैंगलोर, इंदौर, भोपाल और लखनऊ में उपलब्ध कराए गए हैं। ज्यादातर पद अमेजन के 'वर्चुअल कस्टमर सर्विस' प्रोग्राम का हिस्सा हैं जो वर्क-फ्रॉम-होम का विकल्प पेश करता है।"

अमेजन इंडिया ग्राहक सेवा के निदेशक अक्षय प्रभु ने कहा, "हम उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों के अनुरूप कस्टमर सर्विस संगठनों में हायरिंग संबंधी जरूरतों का मून्ल्यांकन कर रहे हैं। हमारा अनुमान है कि भारत एवं दुनिया भर में छुटिट्यों के सीजन में अगले छह महीनों में कस्टमर ट्रैफिक बढ़ेगा। हमसे जुड़ने वाले नए एसोसिएट्स हमारे वर्चुअल कस्टमर सर्विस प्रोग्राम के जरिए घर एवं ऑफिस से काम करेंगे तथा उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने एवं उन्हें उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।"

उन्होंने कहा, "पिछले कुछ महीनों में हमने अपने सीएएस एसोसिएट्स की सुरक्षा को अधिक महत्व दिया है और हम उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्पर हैं। ये नए सीजनल पद उम्मीदवारों को इस अनिश्चित समय में रोजगार एवं आजीविका के साधन उपलब्ध कराएंगे।"

इस साल की शुरुआत में, अमेजन ने घोषणा की थी कि वह 2025 तक भारत में प्रौद्योगिकी, बुनियादी ढांचे और अपने रसद नेटवर्क में निरंतर निवेश के माध्यम से 10 लाख नए रोजगार पैदा करने की योजना बना रहा है।

--आईएएनएस

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.