डब्ल्यूएचओ 2021 के अंत से पहले विश्व को 2 अरब टीके प्रदान करेगा- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, June 28, 2020

डब्ल्यूएचओ 2021 के अंत से पहले विश्व को 2 अरब टीके प्रदान करेगा- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

WHO will provide 2 billion vaccines to the world before the end of 2021 - World News in Hindi
बीजिंग । विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोविड-19 महामारी पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि डब्ल्यूएचओ की योजना है कि वर्ष 2021 के अंत से पहले विश्व को 2 अरब टीके प्रदान किये जाएंगे और वर्ष 2021 के मध्य के पहले मध्यम व कम आय वाले देशों को 50 करोड़ परीक्षण किट दिये जाएंगे।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि अगले 12 महीनों के लिए 3130 करोड़ अमेरिकी डॉलर की जरूरत होगी। अब उसे 340 करोड़ अमेरिकी डॉलर का दान मिला है, लेकिन 2790 करोड़ अमेरिकी डॉलर की जरूरत है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस अधानोम घेब्रेयसस ने बताया कि कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए अभूतपूर्व गति से संबंधित उपकरणों के विकास की जरूरत है। सभी लोग कोविड-19 के खतरे में हैं, इसलिए सभी लोगों को कोविड-19 की रोकथाम व इलाज के उपकरण प्राप्त करने चाहिए।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

-- आईएएनएस



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें