राजस्थान में 24 घंटे में कोरोना के 123 नए केस, 7 दिनों के लिए बॉर्डर किए गए सील- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, June 10, 2020

राजस्थान में 24 घंटे में कोरोना के 123 नए केस, 7 दिनों के लिए बॉर्डर किए गए सील- #भारत_मीडिया

राजस्थान बॉर्डर को किया गया सील (फाइल फोटो-PTI)
राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 11 हजार को पार कर गया है. पिछले 24 घंटे के अंदर 123 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनो मरीजों की बढ़ती तादाद के बाद राजस्थान सरकार ने बॉर्डर सील करने का फैसला किया है. गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि 7 दिनों के लिए बार्डर सील रहेंगे.

राजस्थान सरकार के आदेश के मुताबिक, बाहरी राज्यों से आने वालों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. केवल पास के जरिए ही राजस्थान में प्रवेश हो सकता है. मेडिकल इमरजेंसी के मामले में कलेक्टर की ओर से पास जारी किया जाएगा. इशके साथ ही टोल-नाकों पर पुलिस फोर्स की संख्या बढ़ा दी गई है.

23 नए मामलों की पुष्टि

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की ओर से सुबह 10.30 बजे जारी अपडेट के मुताबिक, अलवर में 2, बाड़मेर में एक, भरतपुर में 34, भीलवाड़ा में एक, बीकानेर में एक, बूंदी में एक, गंगानगर में एक, जयपुर में 40, झलवाड़ में एक, झुंझुनु में 9, कोटा में 3, नागौर में 5, पाली में 11 और सीकर में 11 नए केस आए हैं.

अब राजस्थान में कुल मरीजों की संख्या 11 हजार 368 हो गई है, जिसमें 256 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण राजस्थान सरकार ने 7 दिनों के लिए बॉर्डर को सील करने का फैसला लिया है. हालांकि, पास वालों की राजस्थान में एंट्री होगी. बॉर्डर पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है.



अन्य ख़बरें  भी पढ़ें : 

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें