कांग्रेस ने गुजरात के 25 विधायकों को राजस्थान भेजा- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, June 7, 2020

कांग्रेस ने गुजरात के 25 विधायकों को राजस्थान भेजा- #भारत_मीडिया

Congress sent 25 MLAs of Gujarat to Rajasthan - Jaipur News in Hindi
जयपुर । गुजरात में 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई है। इस बीच गुजरात के 21 और कांग्रेस विधायक राजस्थान में प्रवेश कर चुके हैं। कांग्रेस विधायक यहां एक निजी रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं और उन्होंने कथित तौर पर राष्ट्रव्यापी बंद के मानदंडों का उल्लंघन किया है।

विधायकों को कथित तौर पर सिरोही के वाइल्ड विंग रिसॉर्ट में स्थानांतरित (शिफ्ट) कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, 25 विधायक रिसॉर्ट में ठहरे हैं। सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार को चार विधायकों को यहां शिफ्ट किया गया था।

पाटन विधायक किरीट पटेल ने कहा कि जो लोग कांग्रेस छोड़ना चाहते थे, उन्होंने छोड़ दिया है। पटेल ने कहा, अब हम सब एक साथ हैं। कोई हमें लुभा नहीं सकता।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रव्यापी बंद के बीच विधायकों को राजस्थान स्थानांतरित करने के कांग्रेस के कदम पर सवाल उठाया है।

एक भाजपा नेता ने कहा, विधायकों को राजस्थान में एक रिसॉर्ट में शिफ्ट करने से पता चलता है कि वर्तमान परिस्थितियों में कांग्रेस पर कितना दबाव है। यहां तक कि पार्टी आलाकमान ने भी लॉकडाउन के मानदंडों के बारे में नहीं सोचा और कोरोनावायरस जोखिम के बारे में अच्छी तरह से पता होने के बावजूद विधायकों को राजस्थान भेज दिया।

इससे पहले भी गुजरात के विधायकों को 26 मार्च को निर्धारित किए गए चुनाव के समय किसी भी तरह की क्रॉस वोटिंग या खरीद फरोख्त से बचने के लिए जयपुर रिसोर्ट में स्थानांतरित किया गया था। हालांकि तब कोरोना के कारण राज्यसभा चुनाव स्थगित होने से इन्हें मार्च के अंत में गुजरात भेज दिया गया था।

कुल 18 सीटों के लिए होने वाला राज्यसभा चुनाव को राष्ट्रव्यापी बंद के कारण स्थगित करना पड़ा था, जो अब 19 जून को निर्धारित है। विधायक गुजरात में चार और राजस्थान में तीन सीटों के लिए मतदान करेंगे।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें