यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर परीक्षा का परिणाम 27 को- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, June 4, 2020

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर परीक्षा का परिणाम 27 को- #भारत_मीडिया

Lucknow UP Board Result 2020 10th Result 12th Result End June ...
लखनऊ :  कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लम्बे लॉकडाउन के बाद भी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड ने 51 लाख से अधिक परीक्षार्थियों के परीक्षा का परिणाम त्वरित गति से तैयार कर लिया है. यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम 27 जून को घोषित किया जायेगा.

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तथा माध्यमिक व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने इसकी जानकारी दी है. माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2020 का परिणाम 27 जून को आयेगा. उप मुख्यमंत्री डाॅ दिनेश शर्मा ने बताया कि बोर्ड परीक्षा की उतर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन लगभग पूरा हो गया है. वर्ष 2020 की हाईस्कूल व इंटर परीक्षा में 56,11072 परीक्षार्थी पंजीकृत थे.

यूपी बोर्ड इस बार हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में 51,30481 परीक्षार्थियों का रिजल्ट जारी करेगा. यूपी बोर्ड की परीक्षा 18 फरवरी को प्रारंभ होकर छह मार्च तक चली थी. इनकी कॉपियों का मूल्यांकन 90 फीसदी से अधिक हो चुका है. करीब पांच लाख लोगों ने सरकार के नकल रोको अभियान के भय से परक्षा छोड़ दी थी.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें