ओडिशा में ट्रेनर विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 2 की मौत - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, June 8, 2020

ओडिशा में ट्रेनर विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 2 की मौत

2 killed in trainer plane crash in Odisha - Bhubaneswar News in Hindi
भुवनेश्वर। ओडिशा के ढेंकानाल जिले में सोमवार को एक ट्रेनर विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक पायलट ट्रेनर और एक महिला प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई। ढेंकानाल के अपर जिला मजिस्ट्रेट बी.के. नायक ने जानकारी दी कि सरकारी विमानन प्रशिक्षण संस्थान (जीएटीआई) का ट्रेनर विमान उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही बीरसाला हवाई पट्टी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

कामाख्यानगर अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान अनीस फातिमा (प्रशिक्षु) और संजीव कुमार झा (प्रशिक्षक) के रूप में की गई।

ढेंकानाल की पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनुपमा जेम्स ने कहा कि पहली नजर में यह संदेह है कि विमान ने नोज-डाइव ली और और लैंड करने की कोशिश करते हुए रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

एसपी ने कहा, "ऐसा लगता है कि विमान में उड़ान भरने के बाद कुछ तकनीकी खराबी आई। दुर्घटना में प्रशिक्षक और प्रशिक्षु पायलट मारे गए हैं।"

जीएटीआई अधिकारियों ने सूचना दी कि नागरिक उड्डयन महानिदेशक (डीजीसीए) बीरसाला हवाई पट्टी पर हवाई दुर्घटना में पूछताछ करेंगे।

बता दें कि बिरसाला फैसिलिटी पिछले साल ही खोली गई थी। सूत्रों ने बताया कि यहां प्रशिक्षुओं की कुल संख्या 90 थी, जिसमें 36 एस्पायरिंग पायलट भी शामिल थे।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें