जम्मू-कश्मीर : शोपियां में फिर से मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर, चार दिन में 12 दहशतगर्द मारे गये- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, June 10, 2020

जम्मू-कश्मीर : शोपियां में फिर से मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर, चार दिन में 12 दहशतगर्द मारे गये- #भारत_मीडिया

इस हफ्ते शोपियां में मुठभेड़ की यह तीसरी घटना है
जम्मू-कश्मीर में दहशतगर्दों के खिलाफ भारतीय सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. आज यानी बुधवार को फिर से शोपियां जिले के सुगू इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. अब तक तीन आतंकी मारे गए हैं. इस हफ्ते शोपियां में मुठभेड़ की यह तीसरी घटना है. इससे पहले रविवार को पांच और सोमवार को चार आतंकियों को मार गिराया गया था.इस हिसाब से बीते चार दिन में 12 आतंकी मारे गए हैं.

कश्मीर पुलिस के मुताबिक, शोपियां के सुगू इलाके में ऑपरेशन अभी जारी है. आज मारे गये आतंकियों की पहचान नहीं हुई है. इलाके में और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम, आर्मी की 44 आरआर बटालियन और सीआरपीएफ ने बुधवार सुबह सुगू इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी.

इसके बाद बुधवार तड़के सुगू गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा.आतंकियों की गोलियों का जवाब सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस बल के जवान दे रहे हैं. अबतक तीन आतंकी मारे जा चुके हैं. सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने सोमवार को बताया था कि दो दिनों में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के 9 आतंकवादी मार गिराए हैं. उन्होंने कहा कि पिछले दो हफ्तों में 9 बड़े ऑपरेशन किए गए, जिसमें 22 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है.

इनमें आतंकी संगठनों के छह शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं. वहीं, सीमा पार से घुसपैठ की फिराक में बैठे आतंकियों की संख्या के बारे में दिलबाग सिंह ने बताया कि इनकी संख्या 150-250 है. इसमें 150 आतंकी जम्मू संभाग में और 125 कश्मीर संभाग में घुसपैठ करने की फिराक में हैं.

सीजफायर का उल्लंघन

कोरोना काल में भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. सीमा पार से आए दिन भारत के खिलाफ जहर उगला जा रहा है. कभी जम्मू- कश्मीर में आतंकी वारदातों को अंजाम दिलाने के लिए आतंकियों की घुसपैठ करता है तो कभी सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन करता है. मंगलवार सुबह एक बार फिर से पाकिस्तान की ओर से ऐसी ही हरकत राजौरी में की गई. जिसका भारतीय सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें