महाराष्‍ट्र में 30 जून के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन, सीएम उद्धव ने दिये संकेत- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

मुख्य समाचार

महाराष्‍ट्र में 30 जून के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन, सीएम उद्धव ने दिये संकेत- #भारत_मीडिया #Bharat_Media


मुंबई : देश में कोरोना का संक्रमण चरम पर है. भारत में कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्‍ट्र से आ रहे हैं. यहां अब तक कोरोना से 159133 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 7273 लोगों की मौत भी हो गयी है. राज्‍य में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संकेत दिये हैं कि 30 जून के बाद भी महाराष्‍ट्र में लॉकडाउन जारी रहेगा.

उद्धव ने कोरोना संकट को लेकर रविवार को राज्‍य की जनता से संवाद किया. जिसमें उन्‍हें कोरोना को लेकर सरकारी स्‍तर पर क्‍या चल रहा है और आगे क्‍या योजना है उसके बारे में भी लोगों को बताया. संवाद के दौरान उन्‍होंने संकेत दिये कि आने वाले दिनों में लॉकडाउन खत्‍म नहीं किया जाएगा, बल्‍कि जारी रहेगा.

उद्धव ठाकरे ने बताया, आने वाले दिनों में महाराष्‍ट्र में बढ़ेंगे कोरोना के केस. शहर खुलने से लोग एक-दूसरे से मिल रहे हैं और दिनों-दिन मरीजों की संख्‍या बढ़ती जा रही है. हालांकि उन्‍होंने बताया कि महाराष्‍ट्र में टेस्‍ट की संख्‍या बढ़ायी गयी है.

उन्‍होंने लोगों के साथ बातचीत में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 जून तक लॉकडाउन की बात कही है. अब धीरे-धीरे हम सभी सुविधाओं को खोलने की कोशिश कर रहे हैं. फिलहाल लॉकडाउन को खत्म नहीं किया जाएगा और ना ही चीजें साथ में खोली जाएंगी. हालांकि तमाम चीजों को धीरे-धीरे जरूर शुरू किया जाएगा.

प्‍लाजमा थेरेपी से हो रहा लाभ : उद्धव
महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्‍लाजमा थेरेपी से लाभ होने की बात कही और जो लोग कोरोना से ठीक होकर घर लौट रहे हैं उनसे प्‍लाजमा दान करने की अपील की है. उन्‍होंने कहा, जो लोग कोरोना से ठीक होकर घर जा रहे हैं, उनसे अपील है कि वो अपना प्‍लाजमा का दान करें, ताकि और भी लोगों की जान बचायी जा सके. उन्‍होंने कहा, महाराष्‍ट्र में अप्रैल से प्‍लाजमा थेरेपी की शुरुआत की गयी और उसके सार्थक परिणाम आये हैं. उन्‍होंने बताया, प्‍लाजमा थेरेपी से 10 में से 9 कोरोना मरीजों को लाभ मिल रहा है.

सीएम ने वरिष्‍ठ चिकित्‍सकों से अस्‍पताल आने की अपील की
उद्धव ठाकरे ने कोरोना के भय से अस्‍पताल नहीं आ रहे वरिष्‍ठ डॉक्‍टरों से अपील की है कि वो कोरोना संकट को देखते हुए अस्‍पताल पहुंचे और लोगों की जान बचाने में अपनी भूमिका निभायें. उन्होंने कहा, डरने की कोई बात नहीं है, महाराष्‍ट्र सरकार आपके साथ है. आज राज्‍य को अपके अनुभव की जरूरत है और इसलिए आपको साथ आना चाहिए.

‘चेज द वायरस' अभियान पूरे महाराष्ट्र में चलेगा : उद्धव
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में ‘चेज द वायरस' पहल के अच्छे परिणाम सामने आए और अब इसे राज्य के दूसरे हस्सों में भी लागू किया जाएगा. अभियान के तहत कोविड-19 रोगी के निकट संपर्क में आने वाले 15 लोगों को आवश्यक रूप से संस्थागत पृथक-वास केंद्र में रखा जाएगा, जबकि समुदाय के नेता लोगों को संस्थागत पृथक-वास केंद्रों में अन्य बीमारियों, भोजन और अन्य सुविधाओं की जानकारी देंगे. साथ ही वे क्लीनिक के समय के बारे में भी बताएंगे. इसे 27 मई को शुरू किया गया था.




 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.