कोरोना के केस 300000 से ज्यादा हुए , दुनिया में चौथे नंबर पर आया भारत- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, June 12, 2020

कोरोना के केस 300000 से ज्यादा हुए , दुनिया में चौथे नंबर पर आया भारत- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Corona cases exceeded 300000, India came in fourth in the world - Delhi News in Hindi
देश में लगातार कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। आज देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तीन लाख के पार हो चुकी है. वहीं कोरोना वायरस के देश में सब ज्यादा मरीज महाराष्ट् में हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 1 लाख को पार हो गई है, आज 3493 पॉजिटिव मामले रिपोर्ट किए गए हैं, जिससे कुल मामलों की संख्या 1,01,141 हो गई है। मरने वालों की कुल संख्या 3717 हो गई है।

मुंबई में 1372 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, 90 मौतें हुई हैं और 943 डिस्चार्ज किए गए हैं। अब कुल मामलों की संख्या 55,357 हो गई है, जिनमें 2042 मौतें और 25,152 ठीक/डिस्चार्ज शामिल हैं।

AIIMS निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने आज कहा हम मानते हैं कि दुनियाभर में कोरोना मामलों की संख्या के आधार पर भारत चौथे स्थान पर है, परन्तु यह आबादी की वजह से है। हमें यह देखना होगा कि प्रति मिलियन जनसंख्या पर मामलों की संख्या हमारे यहां अभी भी काफी कम है।



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें