कई दिनों से बाथरूम में छिपा था जहरीला सांप, 35 बच्चों को दिया जन्म - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, June 27, 2020

कई दिनों से बाथरूम में छिपा था जहरीला सांप, 35 बच्चों को दिया जन्म - #भारत_मीडिया #Bharat_Media

तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले के एक गांव में रहने वाले मनोहरन ने बताया कि उनके बाथरूम में एक सांप छिपा हैं. यह खबर इसलिए भी डरावनी थी क्योंकि यह कोई मामूली सांप नहीं बल्कि रसेल्स वाइपर प्रजाति का सांप था. आपको जानकारी के लिए बता दें कि रसेल्स वाइपर प्रजाति के सांपों की गिनती बेहद विषैले सर्पों में होती है. बाथरूम में सांप होने की खबर मिलते हुए पूरे गांव में हरकंप मच गया. और फिर मुरली नाम के सपेरे को बुलाया गया. मुरली ने काफी देर मस्सकत करने के बाद आखिरकार सांप को पकड़ ही लिया. 


सपेरे ने सांप को पकड़कर एक बोरी में डाल दी और फिर उसे जंगल में छोड़ने निकल गया. लेकिन रास्ते में सपेरा को ऐसा महसूस हुआ कि मादा सांप बच्चे को जन्म दे रही है. फिर क्या था मुरली ने बोरी को एक पेड़ के नीचे रख दी और फिर देखते ही देखते ही सांप ने 35 बच्चों को जन्म दिया. इस पूरे मामले पर सपेरे से बात कि गई तो उन्होंने कहा कि इन सभी सांपों को इरोड जिले में सत्यमंगलम के जंगल में छोड़ा जाएगा.



रसेल्स वाइपर के बारे में आपको एक बहुत ही रोचक चीज बताते हैं वह यह कि यह सांप अपने शरीर के अंदर ही अंडो को सेती हैं और फिर बच्चे को जन्म देती है. जबकि दूसरे सांप अपने अंडे को बाहर निकालकर सेते हैं. रसेल्स वाइपर के बच्चे जन्म से ही जहरीले होते हैं. बेहद जहरीले सांपो में से एक रसेल्स वाइपर प्रजाति. आपको बता दें कि रसेल्स वाइपर का अपने 35 बच्चों के साथ फोटो न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया है. 




 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें