बिहार के पांचों शहीदों के परिजनों को 36-36 लाख रुपए व आश्रित को नौकरी - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, June 18, 2020

बिहार के पांचों शहीदों के परिजनों को 36-36 लाख रुपए व आश्रित को नौकरी - #भारत_मीडिया #Bharat_Media

bihar cm nitish kumar announces compensation for martyred of indo-china faceoff
भारत-चीन सीमा पर हुई हिंसक झड़प में बिहार निवासी पांचों शहीदों के परिजनों को 36-36 लाख रुपए दिए जाएंगे। साथ ही सभी के एक-एक आश्रित को नौकरी भी राज्य सरकार द्वारा दी जाएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शहीदों के सम्मान में गुरुवार को यह घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने पटना एयरपोर्ट जाकर शहीदों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की ओर से 11-11 लाख रुपए हर शहीद के परिवार को अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री राहत कोष से पांचों शहीदों के परिवार को 25-25 लाख रुपए दिए जाएंगे। इस तरह शहीद के हर परिवार को 36-36 लाख रुपए दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर जाकर भारत-चीन सीमा पर स्थित गलवान घाटी में शहीद हुए भोजपुर जिले के ज्ञानपुरा, जगदीशपुर निवासी चंदन कुमार, सहरसा जिले के ग्राम आरन निवासी कुंदन कुमार, समस्तीपुर जिले के ग्राम सुल्तानपुर पूरब, पटोरी निवासी अमन कुमार, वैशाली जिले के ग्राम जनसाहा निवासी जयकिशोर तथा साहेबगंज, झारखण्ड निवासी कुंदन कुमार ओझा के पार्थिव शरीर पर पुष्प-चक्र अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। गौतलब हो कि पटना जिले के बिहटा थानान्तर्गत ग्राम तारा नगर निवासी एक और शहीद सुनील कुमार का पार्थिव शरीर बुधवार को पटना पहुंचा था और उनका अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया गया। 

इन्होंने ने भी दी श्रद्धांजलि
एयरपोर्ट पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देने वालों में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, राज्य सरकार के मंत्री प्रेम कुमार, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, अशोक चौधरी, संजय झा, विजय कुमार सिन्हा, नीरज कुमार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी शामिल थे।



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें