शिवराज के विस क्षेत्र में आदिवासियों के चिटफंड कंपनी ने 4.5 करोड़ हड़पे : दिग्विजय- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, June 11, 2020

शिवराज के विस क्षेत्र में आदिवासियों के चिटफंड कंपनी ने 4.5 करोड़ हड़पे : दिग्विजय- #भारत_मीडिया

Chit fund company of tribals grab 4.5 crore in Shivraj Vis area: Digvijay - Bhopal News in Hindi
भोपाल । मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी में आदिवासियों के साढ़े चार करोड़ रुपए एक चिटफंड कंपनी द्वारा हड़पने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इसमें भाजपा के लोगों की दलाल की भूमिका रही है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है, "वे पिछले दिनों सीहोर जिले के नसरुल्लागंज विकासखंड के आमला पानी गांव गए थे, जो पंचायत कोटवानी में आता है। यहां एक आदिवासियों का मजरा टोला है। यहां के आदिवासियों ने बताया है कि उन्हें एक चिटफंड कंपनी ने खुद को बैंक बताते हुए छह साल में रकम दोगुना करने का भरोसा दिलाया था ।

इस पर इन बारेला समुदाय के आदिवासियों ने लगभग साढ़े चार करोड़ रुपए कंपनी के एजेंट को सौंप दिए। छह साल गुजरने के बाद जब इन आदिवासियों ने कंपनी से रकम मांगी तो कंपनी ने दोगुनी रकम देने से इंकार कर दिया।

दिग्विजय सिंह का आरोप है कि इस सारे काम में भाजपा के दलाल सक्रिय रहे हैं, आदिवासियों को गुमराह किया गया है और उन्होंने ही हरदा से चिटफंड कंपनी का कार्यालय नसरुल्लागंज खुलवाया था और यह कंपनी रकम लेकर चंपत हो गई है।



अन्य ख़बरें  भी पढ़ें : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें