मिजोरम में 48 घंटे में तीसरा भूकंप- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, June 24, 2020

मिजोरम में 48 घंटे में तीसरा भूकंप- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Third quake in 48-hours hits Mizoram - Aizawl News in Hindi
आईजोल। मिजोरम में मंगलवार रात एक और भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.7 मापी गई। पिछले 48 घंटों में इस पहाड़ी राज्य में यह तीसरा भूकंप था।

आपदा प्रबंधन अधिकारियों के अनुसार, भूकंप के कारण किसी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप मंगलवार रात 7.17 बजे आया।

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों ने कहा कि भूकंप दक्षिण मिजोरम में म्यांमार से सटे जिले लुंगलेई में आया। भूकंप कुछ सेकेंड में समाप्त हो गया, और यह पृथ्वी की 25 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

इसके पहले सोमवार को पूर्वी मिजोरम के चंफई इलाके में और म्यांमार से लगे अन्य पूर्वोत्तर के राज्यों में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसके कारण इमारतों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों सहित 31 ढाचे क्षतिग्रस्त हो गए थे।

इसके पहले रविवार अपराह्न् 4.16 बजे 5.1 तीव्रता का भूकंप और गुरुवार रात पांच तीव्रता का भूकंप राज्य में आया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह और डीओएनईआर मंत्री जितेंद्र सिंह ने मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा से बात की थी और केंद्र से मदद की पेशकश की थी। (आईएएनएस)



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें