उत्तर प्रदेश में आज कोरोना के 502 नए मरीज ,257 लोगों की मौत- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, June 5, 2020

उत्तर प्रदेश में आज कोरोना के 502 नए मरीज ,257 लोगों की मौत- #भारत_मीडिया

3828 active corona cases and 257 deaths in Uttar Pradesh till date - Lucknow News in Hindi
यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने आज बताया की प्रदेश में एक्टिव कोरोना केस 3828 हैं और 5648 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। अभी तक कोरोना पॉजिटिव से 257 लोगों की मौत हुई है: यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद

आगे उन्होंने बताया प्रदेश में एक्टिव कोरोना केस 3828 हैं और 5648 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। अभी तक कोरोना पॉजिटिव से 257 लोगों की मौत हुई है।

हम आशा कार्यकर्ताओं की मदद से राज्य में लौटने वाले प्रवासी मजदूरों पर नज़र रख रहे हैं। 12,80,833 मज़दूर अब तक ट्रैक किए जा चुके हैं, जिनमें से 1,163 सिमटोमेटिक हैं। उनके नमूने परीक्षण के लिए एकत्र किए गए हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 502 नए मामले सामने आए हैं।

इसी जॉइंट प्रेस कांफ्रेंस में यूपी मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने आज बताया उत्तर प्रदेश CM ने आज कहा कि भारत सरकार की तरफ से आए दिशा-निर्देशों के क्रम में धर्म स्थलों को खोले जाने से पूर्व प्रशासन व पुलिस के अधिकारीगण धर्म स्थलों के प्रबंधन से जुड़े लोगों से संवाद करें, उन्हें सभी सावधानियां सुनिश्चित करने की जानकारी दें :यूपी मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी

उत्तर प्रदेश CM ने आज कहा कि प्रत्येक धर्म स्थल पर सेनिटाइजर, इंफ्रारेड थर्मामीटर तथा पल्स ऑक्सीमीटर की व्यवस्था होनी चाहिए। यह सुनिश्चित किया जाए कि धर्म स्थल के अंदर एक बार में 5 से ज्यादा श्रद्धालु न हों।

मुख्यमंत्री जी ने निर्देश दिया है कि ऐसा जनपद जहां 25 हजार या इससे ज्यादा कामगार और श्रमिक लौटे हैं, वहां स्किल मैपिंग कार्य तेजी से पूरा किया जाए।

1620 ट्रेन अब तक प्रदेश में आई हैं, 4 ट्रेन आज भी आ रही हैं, अब तक प्रदेश में 21 लाख 90 हजार लोग सिर्फ ट्रेनों से आए हैं।

मुख्यमंत्री जी ने कामगारों/ श्रमिकों को रोज़गार उपलब्ध कराने के लिए एक पोर्टल तैयार करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि औद्योगिक इकाइयों के अलावा विभिन्न सरकारी विभागों तथा संस्थानों, जहांकामगारों/श्रमिकों की जरूरत है, वहां इन्हें रोजगार देने के प्रयास किए जाएं।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें