दिल्ली में 5776 लोगों की कोरोना जांच, 2134 संक्रमित निकले- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, June 14, 2020

दिल्ली में 5776 लोगों की कोरोना जांच, 2134 संक्रमित निकले- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Corona investigation of 5776 people in Delhi, 2134 infected - India News in Hindi
नई दिल्ली। दिल्ली में बीते 24 घंटों के दौरान 5776 लोगों की कोरोना जांच हुई, जिनमें से 2134 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यानी एक दिन दिन में किए गए कुल कोरोना टेस्ट में 35 प्रतिशत से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 57 व्यक्तियों की मौत भी हो गई। शनिवार शाम जारी कोरोना बुलिटिन में दिल्ली सरकार ने कहा कि 24 घंटे के दौरान 2134 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। इसके बाद दिल्ली में कोरोना रोगियों की कुल संख्या 38,958 हो गई हैं। 24 घंटे के दौरान ही दिल्ली में 1547 कोरोना रोगी स्वस्थ भी हुए हैं। अभी तक 14,945 कोरोना रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं दिल्ली में अभी भी 22,742 एक्टिव कोरोना रोगी हैं।

शनिवार को दिल्ली में कोरोना के 57 और रोगियों की मौत के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1271 हो गई।

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण यहां कोरोना हॉटस्पॉट्स की संख्या भी बढ़ती जा रही है। दिल्ली में हॉटस्पॉट्स की संख्या बढ़कर 222 हो चुकी है।

दिल्ली सरकार के मुताबिक, 19,535 कोरोना रोगियों को उनके घरों में ही आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की रोकथाम और उसके बचाव को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री आवास पर एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की, जिसमें गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, मेडिकल इमरजेंसी के लिए बनाई गई एंपावर्ड कमेटी के चेयरमैन डॉक्टर वी. पाल और आईसीएमआर के डीजी भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री द्वारा ली गई उच्चस्तरीय बैठक के बाद अब गृहमंत्री दिल्ली में कोरोना की रोकथाम के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत एमसीडी के तीनों मेयर और अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के मुताबिक, जुलाई के अंत तक दिल्ली में कोरोना के लगभग साढ़े पांच लाख रोगी होंगे। इतनी बड़ी संख्या में रोगियों के उपचार एवं बेड की आवश्यकता को पूरा करने के लिए दिल्ली सरकार दिल्ली के विभिन्न स्टेडियमों में बेड लगाएगी।
(आईएएनएस)



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें