मोदी सरकार ने कोविड प्रबंधन के लिए 6 आईएएस अधिकारियों को दिल्ली सरकार से जोड़ा- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, June 14, 2020

मोदी सरकार ने कोविड प्रबंधन के लिए 6 आईएएस अधिकारियों को दिल्ली सरकार से जोड़ा- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Center joins 6 IAS officers for Govt. Management with Delhi government - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने रविवार को छह भारतीय प्रशासनिक अधिकारियों (आईएएस) को कोविड प्रबंधन में मदद करने के लिए उन्हें दिल्ली सरकार के साथ जोड़ा। शहर में कोरोना से संक्रमण के अब तक 38,000 मामले सामने आ चुके हैं। वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों एस.सी.एल. दास, एस.एस. यादव, अवनीश कुमार, मोनिका प्रियदर्शिनी, गौरव सिंह राजावत और विक्रम सिंह मलिक को दिल्ली सरकार के साथ जोड़ा गया है।
ऐसा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आदेश पर किया गया है। शाह ने कुमार, प्रियदर्शनी, राजावत और मलिक का तबादला फौरन नई दिल्ली करने का निर्देश दिया।
1992-बैच के उत्तराखंड कैडर के आईएएस अधिकारी दास मार्च, 2018 से गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में काम कर रहे हैं। 1995-बैच के एजीएमयूटी कैडर के आईएएस यादव पिछले साल अगस्त में महिला और बाल विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव के रूप में नियुक्त किए गए थे। वे उस समय दमन और दीव और दादरा और नगर हवेली के प्रशासक थे। यादव इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उनके सचिव के रूप में काम कर चुके हैं।
मई 2015 में, यादव को दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के सीईओ के पद से केजरीवाल के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था।
गृहमंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया, तीन नगर निगमों के आयुक्तों और केंद्रीय गृह और स्वास्थ्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में एक बड़ी बैठक के तुरंत बाद यह फैसला लिया।
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि केंद्र दिल्ली सरकार को कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए पांच और वरिष्ठ अधिकारी देगा।
शाह ने दिल्ली में कोरोनवायरस की स्थिति का जायजा लेने के लिए पूर्वाह्न 11 बजे के आसपास अपने नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय में बैठक की। शहर में वायरस के कारण अब तक 1,271 लोगों की मौत हो चुकी है।
--आईएएनएस



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें