नोएडा में कोरोना जांच एंटीजन किट से होगी, और 98 मरीज मिले- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

मुख्य समाचार

नोएडा में कोरोना जांच एंटीजन किट से होगी, और 98 मरीज मिले- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Corona test in Noida to be done with antigen kit, and 98 patients found - Noida News in Hindi
गौतमबुद्धनगर। उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर यानी नोएडा में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बुधवार को 98 नए मामले सामने आए। वहीं अब तक 996 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने निवासियों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की है। जिले में कुल 654 एक्टिव संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वहीं जिले में कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम कसने के लिए एंटीजन किट से जांच की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इसके लिए 15 हजार किट भी मिल गई हैं।

जिलाधिकारी सुहास ने बताया, "राजधानी क्षेत्र के अन्य इलाकों के साथ साथ जिले में एंटीजन किट से कोरोना वायरस की जांच की जाएगी। आईसीएमआर से 15000 किट बुधवार को प्राप्त हो चुकी है। स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षित करने के बाद स्वास्थ्य विभाग जांच की रणनीति बनाएगा। सबसे पहले ऐसे स्थानों पर जांच होगी जहां सबसे अधिक मरीजों की पुष्टि हुई है।"

बुधवार देर रात एंटीजन किट को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने डीएम के साथ बैठक भी की। हालांकि अभी यह निर्णय लिया जाना है कि जिले में एंटीजन किट से जांच कब से शुरू की जाए।

वहीं दूसरी ओर, डीएम सुहास ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ है। सरकार के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में धीरे-धीरे लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसका मतलब यह नहीं है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा कम हो गया है।

उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्ति लगातार मिल रहे हैं। सभी नागरिक अपने को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के उद्देश्य से यदि बहुत आवश्यक न हो तो घर से बाहर ना निकलें। घर से बाहर निकलने पर सभी नागरिक मास्क और मुंह ढकने के लिए घरेलू गमछे का प्रयोग अवश्य किया जाए। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन भी सुनिश्चित करें, ताकि सभी जनपदवासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें।

उन्होंने कहा, "कोविड-19 को लेकर जिन नागरिकों के द्वारा प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया जाएगा, उनके विरुद्ध पुलिस और अन्य विभागीय अधिकारियों के द्वारा निरंतर कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है।" (आईएएनएस)


 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.