देश में कोरोना से जान गंवाने वालों में ७० फीसदी पहले से अन्य रोगों से भी पीड़ित थे,अब तक कुल ६,०७५ लोगों की मौत - #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, June 4, 2020

देश में कोरोना से जान गंवाने वालों में ७० फीसदी पहले से अन्य रोगों से भी पीड़ित थे,अब तक कुल ६,०७५ लोगों की मौत - #भारत_मीडिया

स्वास्थ्य मंत्रालय के गुरूवार जारी किये आंकड़ों के मुताबिक देश भर में कोविड-१९ से मरने वालों की संख्या छह हजार के पार चली गयी है, हालांकि, इस दौरान कुल १,०४,१०६ लोग स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके हैं। टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही संक्रमित लोगों के मामलों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और अब देश में यह २,१६,९१९ हो गयी है। यहाँ यह भी दिलचस्प है कि देश में कोरोना से अब तक जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें से करीब ७० फीसदी पहले से ही अन्य रोगों से भी पीड़ित थे।
देश में पिछले २४ घंटे में कोविड-१९ वायरस के संक्रमण के रेकार्ड (अब तक के सबसे ज्यादा) नए ९,३०४ मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान २६० लागों की मौत  हुई है। गुरूवार सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक देश भर में वायरस से मरने वालों की संख्या ६,०७५ हो गयी है।
भारत इस समय दुनिया भर में कोरोना संक्रमण की संख्या के मामले में अमेरिका, ब्राजील, रूस, ब्रिटेन, स्पेन और इटली के बाद सातवें स्थान पर है। आज की तारीख में देश के अस्पतालों में १,०६,७३७ संक्रमित लोगों का उपचार जारी है। यदि देश में स्वस्थ होने वाले लोगों का प्रतिशत देखा जाये तो यह करीब ४७.९९ फीसदी है।
हालांकि, यह भी सच है टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही मामलों की संख्या भी काफी ऊपर जा रही है। देश में पिछले २४ घेंटों के दौरान जिन २६० लोगों की मौत हुई है उनमें सबसे ज्यादा १२२ महाराष्ट्र, ५० दिल्ली, ३० गुजरात, ११ तमिलनाड, १० पश्चिम बंगाल और सात-सात क्रमशः मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना जबकि राजस्थान में ६,  आंध्र प्रदेश ४ और बिहार, छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, पंजाब, उत्तराखंड में एक-एक व्यक्ति की जान गयी है।
सबसे ज्यादा जान महाराष्ट्र में गयी है जहाँ यह वायरस २,५८७ लोगों की जान ले चुका है जबकि गुजरात में १,१२२, मध्य प्रदेश में ३७१, पश्चिम बंगाल ३४५, उत्तर प्रदेश २२९,  राजस्थान २०९, तमिलनाडु २०८, तेलंगाना ९९, आंध्र प्रदेश ६८, कर्नाटक ५३, पंजाब ४७, जम्मू-कश्मीर ३४, बिहार २५, हरियाणा २३, केरल ११, उत्तराखंड ८ ओडिशा में ७,  हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, झारखंड में ५-५, असम ४, छत्तीसगढ़ २, मेघालय और लद्दाख में १-१ व्यक्ति की जान गयी है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें