एएमयू छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा से पहले हॉस्टल छोड़ने से किया इनकार- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, June 12, 2020

एएमयू छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा से पहले हॉस्टल छोड़ने से किया इनकार- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

AMU students refuse to leave hostels before online exams - Aligarh News in Hindi
अलीगढ़ । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के फैसले को लेकर कई समस्याएं पैदा हो रही हैं। एक प्रोफेसर द्वारा फैसले के खिलाफ खुलकर सामने आने के बाद, हॉस्टल में रह रहे छात्रों ने अपने गृह जिलों में लौटने को लेकर कनेक्टिविटी की समस्या का हवाला देकर हॉस्टल खाली करने से इनकार कर दिया है। वर्तमान में छात्रावास में लगभग 800 छात्र रहते हैं और विश्वविद्यालय प्रशासन ने उन्हें गर्मी की छुट्टी और कोरोना की स्थिति को देखते हुए 15 जून तक अपना छात्रावास खाली करने के लिए कहा था।

छात्रों ने दावा किया है कि उन्होंने अधिकारियों को वर्तमान परिस्थितियों में हॉस्टल छोड़ने में असमर्थता के बारे में लिखित में सूचना दी थी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

एक छात्र अरशद ने कहा, "मैं पश्चिम बंगाल में रहता हूं और वहां अम्फान के कारण अभी सही इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं है। अगर मैं वापस जाता हूं तो मैं शायद परीक्षा नहीं दे पाऊंगा या कनेक्टेड नहीं रह पाऊंगा।"

उन्होंने कहा कि कश्मीर के छात्रों के साथ भी ऐसी ही समस्या है।

बता दें कि एएमयू ने 10 जुलाई के बाद ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा आयोजित करने की योजना बनाई है।

एएमयू प्रॉक्टर मोहम्मद वसीम अली ने कहा, "किसी भी छात्र को हॉस्टल खाली करने के लिए मजबूर नहीं किया जा रहा था। यह सिर्फ एक सलाह थी।"

--आईएएनएस



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें