चीनी झड़प में तमिलनाडु का एक जवान शहीद, नए घर में बसने की थी चाहत- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, June 17, 2020

चीनी झड़प में तमिलनाडु का एक जवान शहीद, नए घर में बसने की थी चाहत- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

A young Tamil Nadu martyr in Chinese clash, wanted to settle in new house - Chennai News in Hindi
चेन्नई । अपने नए घर में बसने की चाह रखने वाले भारतीय सेना में जवान 40 वर्षीय के. पलानी सोमवार की रात चीनी सैनिकों के साथ हुए हिंसक झड़प में शहीद हो गए हैं। उनके मित्रों और परिजनों की ओर से यह जानकारी मिली है। दसवीं कक्षा की पढ़ाई के बाद पलानी महज 18 साल की उम्र में भारतीय सेना में शामिल हुए थे। लोन लेकर उन्होंने अपना नया घर बनवाया था और हमेशा से वह वहां बसने की चाह रखते थे।

पारिवारिक परिस्थितियों के चलते उन्हें अपनी पढ़ाई के दौरान कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। हालांकि दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से उन्होंने जैसे-तैसे अपनी स्नातक तक की पढ़ाई पूरी की। 3 जून को अपने नए घर में आयोजित हुए गृह प्रवेश के कार्यक्रम में वह शामिल नहीं हो सके थे, इस दिन उनका जन्मदिन भी था।

पलानी के ससुर नचियप्पन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उनकी बेटी वनाथी देवी ग्रेजुएट हैं और रामनाथपुरम जिले में स्थित एक कॉलेज में क्लर्क के तौर पर कार्यरत हैं। इनके दो बच्चे भी हैं, एक दस साल का बेटा प्रसन्ना और आठ साल की बेटी दिव्या। पलानी के छोटे भाई इदयाकानी भी भारतीय सेना में शामिल हैं और फिलहाल राजस्थान में तैनात हैं। इस बीच, बुधवार को पलानी के शव के उनके गांव में पहुंचने की संभावना है।

--आईएएनएस



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें