गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली-एनसीआर में कोरोना की स्थिति पर अहम बैठक की- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, June 18, 2020

गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली-एनसीआर में कोरोना की स्थिति पर अहम बैठक की- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Amit Shah holds an important meeting on the condition of Corona in Delhi-NCR - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में कोविड-19 (कोरोनावायरस) स्थिति की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए। गृह मंत्रालय के नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय में दोपहर 12 बजे शुरू हुई 75 मिनट की बैठक में शाह ने राष्ट्रीय राजधानी और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कोरोनावायरस महामारी को रोकने की तैयारियों का जायजा लिया।

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना स्थिति को लेकर शाह और केजरीवाल के बीच यह तीसरी बैठक थी। अब तक कोरोना के 47,102 कन्फर्म मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 27,741 सक्रिय मामले और 1,904 मौतें शामिल हैं। मुख्य सचिव विजय देव, दिल्ली पुलिस आयुक्त एस.एन. श्रीवास्तव और गौतम बुद्ध नगर के जिला अधिकारी सुहास एल.वाई. भी बैठक में शामिल हुए।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने भी बैठक में शिरकत की। शाह द्वारा गुरुवार से दिल्ली में दोगुना कोरोना जांच करने के निर्देश नई रैपिड एंटीजेन पद्धति के अनुसार दिए जाने के बाद यह बैठक आयोजित हुई है। यह नई पद्धति वाली तकनीक बहुत तेज और सस्ती होगी। इसके लिए, परीक्षण किट प्राथमिकता के आधार पर दिल्ली को प्रदान की जाएगी। नमूनों के संग्रह और परीक्षण के लिए यहां कुल 169 केंद्र बनाए गए हैं।



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें