कुशीनगर एयरपोर्ट को लेकर अखिलेश यादव ने कहा- सपा का काम जनता के नाम- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, June 25, 2020

कुशीनगर एयरपोर्ट को लेकर अखिलेश यादव ने कहा- सपा का काम जनता के नाम- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Akhilesh Yadav said about Kushinagar Airport - Lucknow News in Hindi
लखनऊ । कुशीनगर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कैबिनेट मंजूरी मिलने पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि सपा का काम जनता के नाम।

समाजावादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को एक अखबार की कटिंग को पोस्ट करते हुए सरकार पर तंज कसा और लिखा,"सपा काल में शुरू हुए कुशीनगर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कैबिनेट मंजूरी मिलने पर उन सबको बधाई जिन्होंने कई साल पहले ये प्रयास आरंभ किया था। सपा काल में प्रारंभ हुए मेरठ, मुरादाबाद, चित्रकूट, आजमगढ़ व अन्य एयरपोर्ट को भी यथाशीघ्र अनुमति दी जाए। सपा का काम जनता के नाम।"

गौरतलब है कि केन्द्रीय कैबिनेट ने बुधवार को कुशीनगर एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में मंजूरी दी है। इससे भगवान बुद्घ की महापरिनिर्वाण स्थली के सीधे अंतर्राष्ट्रीय हवाई सेवा से जुड़ने का रास्ता साफ हो गया। घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। थाईलैंड, जापान, चीन, कोरिया आदि देशों सहित दुनिया भर के 53 करोड़ बौद्घ मतावलंबियों के लिए यह आस्था का केंद्र है, क्योंकि भगवान बुद्घ का यहीं महापरिनिर्वाण हुआ था और उन्होंने अंतिम उपदेश भी यहीं दिया था।

--आईएएनएस



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें