दिल्ली में कोरोना बेकाबू, पर सत्येंद्र जैन बोले- लॉकडाउन नहीं बढ़ेगा- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, June 12, 2020

दिल्ली में कोरोना बेकाबू, पर सत्येंद्र जैन बोले- लॉकडाउन नहीं बढ़ेगा- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

delhi health minister satyendar jain
राजधानी में बेकाबू होती कोरोना वायरस महामारी के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को यह स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया कर्मियों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या राजधानी में लॉकडाउन फिर से बढ़ाने पर कोई चर्चा हुई है उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि नहीं, लॉकडाउन का विस्तार नहीं किया जाएगा। 

दिल्ली नगर निगम के दिल्ली में COVID-19 से होने वाली 2,098 मौतों के दावे पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल से जिन लोगों का अंतिम संस्कार किया जाता है उनमें दो तरह के लोग होते हैं। एक जिनकी कोविड से मौत हुई है और दूसरे वो जो कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज होते हैं। 

दोनों के लिए पर्ची एक ही जाती है कि कोविड प्रोटोकॉल से उनका अंतिम संस्कार किया जाए। साथ ही हमारे पास अस्पताल रिपोर्ट करते हैं तो कई बार रिपोर्टिंग 2-4 दिन आगे-पीछे भी होती है।

यह युद्ध जैसी स्थिति है  

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस को इस सदी की सबसे बड़ी त्रासदी करार देते हुए गुरुवार को कहा था कि यह युद्ध जैसी स्थिति है और दिल्ली सरकार जरूरतों की पूर्ति के लिए और डॉक्टरों एवं चिकित्साकर्मियों को अपने साथ लाने के लिए हर तरीका आजमाएगी। उन्होंने कहा कि इससे पहले 1918 में दुनिया ने स्पेनिश फ्लू देखा था जोकि 1920 तक रहा। कोरोना वायरस इस सदी की सबसे बड़ी त्रासदी है। 

दिल्ली में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड सबसे ज्यादा 1877 मामले आए

दिल्ली में कोरोना वायरस के गुरुवार को एक दिन में रिकॉर्ड सबसे ज्यादा 1,877 नए मरीज सामने आए। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमितों की संख्या अब 34,000 से अधिक हो गई है। वहीं मृतकों का आंकड़ा भी एक हजार से अधिक हो गया है। 

यह पहली बार है कि जब दिल्ली में कोरोना वायरस के 1800 से ज्यादा मामले एक दिन में आए हैं। इससे पहले तीन जून को सबसे ज्यादा 1513 मामले सामने आए थे। 

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार रात को जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया कि कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 1,085 हो गई है। वहीं जानलेवा संक्रमण के 34,687 मामले हो गए हैं।    


 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें