भारत में गुगुल सर्च, असिस्टेंट एंड मैप्स पर कोरोना परीक्षण केंद्र खोजें- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, June 12, 2020

भारत में गुगुल सर्च, असिस्टेंट एंड मैप्स पर कोरोना परीक्षण केंद्र खोजें- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Find Corona Testing Center on Gugul Search, Assistant and Maps in India - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। गुगुल ने शुक्रवार को गुगुल सर्च, असिस्टेंट तथा मैप्स पर यूजर्स के पास कोविड-19 परीक्षण केंद्रों की जानकारी खोजने में मदद करने के लिए एक नई सुविधा शुरू करने की घोषणा की। गुगुल अधिकृत परीक्षण प्रयोगशालाओं के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आई सी एमआर) और माई गवरमेंट के साथ काम कर रहा है। यह नई सुविधा भारत में अंग्रेजी और आठ अन्य भाषाओं में उपलब्ध है - हिंदी, बंगाली, तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, मराठी और गुजराती।

गुगुल सर्च तथा असिस्टेंट पर कोरोनोवायरस संबंधी खोज (उदाहरण के लिए 'कोरोनावायरस परीक्षण') करते समय, उपयोगकर्ता अब खोज परिणामों के पेज में एक 'टेस्टिंग / परीक्षण' टैब देखेंगे, जो उनकी सेवाओं का उपयोग करने से पहले आवश्यक जानकारी और मार्गदर्शन के साथ-साथ पास के परीक्षण प्रयोगशालाओं की एक सूची प्रदान करता है।

गुगुल मैप्स पर, जब उपयोगकर्ता 'कोविद परीक्षण' या 'कोरोनावायरस परीक्षण' जैसे महत्वपूर्ण शब्दों की खोज करेंगे, तो वे आस पास के परीक्षण प्रयोगशालाओं की एक सूची देखेंगे, जो सरकार द्वारा अनिवार्य आवश्यकताओं के लिए गुगुल खोज के लिंक के साथ होगी।

वर्तमान, गुगुल सर्च, असिस्टेंट तथा मैप्स पर 300 शहरों में फैले 700 से अधिक परीक्षण प्रयोगशालाओं को सूचीबद्ध किया है ।

गुगुल देश भर में स्थित और नए परीक्षण प्रयोगशालाओं की पहचान करने और उन्हें जोड़ने के लिए अधिकारियों के साथ काम कर रहा है, और यह दोहराता है कि अनुशंसित दिशानिदेशरें का पालन करना महत्वपूर्ण है।

ये अनुशंसित दिशानिर्देश, प्रयोगशालाओं में जाने से पहले परीक्षण पात्रता निर्धारित करने में मदद करता हैं। अधिक जानकारी के लिए, उपयोगकर्ता 'लर्न मोर' लिंक पर टैप कर सकते हैं, जहां उन्हें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (एमओएचएफडब्लू), भारत सरकार से आधिकारिक जानकारी मिलेगी।

--आईएएनएस



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें