सांसद दीयाकुमारी की मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता से मुलाकात- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, June 17, 2020

सांसद दीयाकुमारी की मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता से मुलाकात- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

MP Diyakumari Chief Secretary D.B.Gupta  Meeting - Jaipur News in Hindi
जयपुर। सांसद दीयाकुमारी ने मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता से मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र राजसमंद की समस्याओं के निराकरण व योजनाओं की क्रियान्विती के लिए लिखित दस्तावेज प्रस्तुत किये।

सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि राष्ट्र धर्म की मिसाल कायम करने वाली पन्ना धाय का जन्म राजसमन्द जिले के कमेरी गावँ में हुआ था इसलिए भावा-राजसमंद में निर्माणाधीन कन्या महाविद्यालय का नामकरण मां पन्नाधाय राजकीय कन्या महाविद्यालय किया जाना चाहिए ताकि हम अपनी आने वाली पीढ़ी को अपने गौरवमयी इतिहास से अवगत करा सकें।

सांसद ने राजसमंद में जिला स्तरीय खेल स्टेडियम बनाए जाने हेतु प्रस्ताव देते हुए प्राकृतिक योग चिकित्सा केन्द्र और आयुष अस्पताल खोले जाने, राजसमंद मुख्यालय पर केन्द्रीय विद्यालय खोले जाने एवं होर्टिकल्चर मिशन में जिले को चयन करने सबंधी प्रस्ताव भी रखा।

सांसद दीयाकुमारी ने मुलाकात के दौरान ही मेडता एवं जैतारण में चिकित्सा केन्द्रों को क्रमोन्नत करने, नवीन चिकित्सा केन्द्र खोलने, नाथद्धारा भीलवाडा, अजमेर पुष्कर रेलवे लाइन के मेडता तक को राज्य सरकार के ज्वाईंट वेंचर की सहमति के लिए भी लिखित प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

सांसद ने पूर्व में सौंपे गए पत्रों के माध्यम से विभिन्न पेयजल योजनाओं, गैस पाइप लाइन हेतु पम्पिंग स्टेशन के लिए भूमि आवंटन, ब्यावर खास को जल जीवन मिशन के तहत लेने, ब्यावर नगर परिषद में आयुक्त के पद पर नियुक्ति जैसे विभिन्न मुद्दों पर भी पत्र शीघ्रता से कार्यवाही करने का अनुरोध किया।



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें