आपातकाल की यातनाओं को नहीं भूला है देश - शिवराज सिंह चौहान- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, June 25, 2020

आपातकाल की यातनाओं को नहीं भूला है देश - शिवराज सिंह चौहान- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

The country has not forgotten the tortures of Emergency- Shivraj Singh Chauhan - Bhopal News in Hindi
भोपाल । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आपातकाल को याद करते हुए कहा है कि देश आज भी आपातकाल की क्रूर यातनाओं को नहीं भूला है।

मुख्यमंत्री चौहान ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, "देश आपातकाल की उन क्रूर यातनाओं को आज भी नहीं भूला है, लेकिन देश आगे बढ़ेगा। इस संकल्प के साथ कि राष्ट्र उत्थान ही हमारा पहला धर्म है। भारत की आत्मा को बचाने के लिए अपने प्राणों को उत्सर्ग करने वाले महान आत्माओं के चरणों में विनम्र श्रद्घांजलि।"

चौहान ने देश के लोगों के जज्बे को याद करते हुए कहा, "विविध रंगों और विचारों से रंगा यह देश न कभी झुका है और न झुकेगा। आपातकाल लगाने वाले नहीं रहे और न वह विकृत मानसिकता रहेगी। कांग्रेसी स्वयं को आज भी विशिष्ट समझते हैं, दूसरों को आम और स्वयं को खास समझने का यह भाव अब नहीं बदला, तो यह देश उन्हें बदल देगा। 1975 में आज के ही दिन आपातकाल लागू हुआ था।"

मुख्यमंत्री चौहान ने कवि नागार्जुन की कविता की कुछ पंक्तियां भी साझा की है। यह पंक्तियां इंदिरा गांधी पर हमला करने वाली थीं। नागार्जुन ने लिखा था, "छात्रों के लहू का चस्का लगा आपको, किसी ने टोका तो ठस्का लगा आपको, फूल से भी हल्का समझ लिया आपने हत्या के पाप का, इन्दु जी, इन्दु जी, क्या हुआ आपको!"

--आईएएनएस


 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें