राहुल का राजनाथ से सवाल : चीन का नाम न लेकर अपनी सेना का अपमान क्यों- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, June 17, 2020

राहुल का राजनाथ से सवाल : चीन का नाम न लेकर अपनी सेना का अपमान क्यों- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Rahuls question to Rajnath, not naming china you are insulting army - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली | कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान में 'चीन का जिक्र नहीं होने' को लेकर निशाना साधा और कहा कि उन्हें 'गुमराह करने' के बजाय सामने आकर जवाब देना चाहिए। राहुल ने यह सवाल भी किया कि जवानों की शहादत पर दुख प्रकट करने में राजनाथ सिंह को दो दिन का समय क्यों लगा? उन्होंने कहा कि अगर यह इतना दर्दनाक था तो अपने ट्वीट में चीन का नाम न लेकर भारतीय सेना का अपमान क्यों किया?

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने एक ट्वीट में कहा, "अगर यह (शहादत) बहुत पीड़ादायक थी तो फिर आपने अपने ट्वीट में चीन का नाम क्यों नहीं लिया? दुख जताने में दो दिन का समय क्यों लगा? जब हमारे जवान शहीद हो रहे थे तो आप रैलियां क्यों कर रहे थे? आप क्यों छिप गए और 'क्रोनी मीडिया' को सेना को जिम्मेदार ठहराने दिया?"

राजनाथ सिंह ने बुधवार दोपहर को एक अधिकारी सहित 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की, जिसके बाद कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी सामने आई

रक्षामंत्री ने चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए बुधवार को कहा कि गलवान घाटी में सैनिकों को गंवाना बहुत परेशान करने वाला और दुखद है।

रक्षामंत्री ने कहा कि भारतीय जवानों ने कर्तव्य का पालन करते हुए अदम्य साहस एवं वीरता का प्रदर्शन किया और अपनी जान न्यौछावर कर दी।

राजनाथ ने ट्वीट किया, "देश अपने सैनिकों की बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। शहीद सैनिकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। देश इस मुश्किल समय में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। हमें भारत के वीरों की बहादुरी और साहस पर गर्व है।"

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात भारत व चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें एक अधिकारी सहित भारतीय सेना के 20 सैनिक शहीद हो गए।

--आईएएनएस



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें