बिहार में पेट्रोल, डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ सड़क पर उतरे 'तेज बंधु', कांग्रेस ने भी जताया विरोध- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, June 25, 2020

बिहार में पेट्रोल, डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ सड़क पर उतरे 'तेज बंधु', कांग्रेस ने भी जताया विरोध- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Tej brothers on the road against petrol, diesel price hike in Bihar, Congress also protested - Patna News in Hindi
पटना । पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी के खिलाफ गुरुवार को जहां राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं, वहीं कांग्रेस ने भी बढ़ी मूल्य वृद्घि को वापस लेने की मांग की है।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव और पार्टी के अन्य विधायकों ने पेट्रोल, डीजल में मूल्य वृद्घि के खिलाफ साइकिल मार्च निकाला। पटना की सड़कों पर उतरे भाइयों ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा।

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास से शुरू हुआ यह साइकिल मार्च डाकबंगला चौराहे पर खत्म हुआ, जिसमें पार्टी के नेता और विधायकों ने भी हिस्सा लिया।

तेजस्वी ने कहा कि डीजल की कीमत बढ़ने से किसानों की आमदनी पर फर्क पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल के मूल्यों में हुई अभूतपूर्व मूल्य वृद्घि के बाद महंगाई बढ़ गई है। 'डबल इंजन' की सरकार को चाहिए कि तत्काल इस पर संज्ञान ले।

इधर, कांग्रेस भी बेतहाशा मूल्य वृद्घि को लेकर विरोध दर्ज किया है। कांग्रेस ने सरकार से तत्काल मूल्य वृद्घि वापस ले ने की मांग की है।

बिहार युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान सरकार ने पेट्रोल, डीजल के मूल्य वृद्घि की रफ्तार को भी 'अनलॉक' कर रखा है, जिससे लोगों को महंगाई झेलनी पड़ रही है। कोरोना काल में लोग ऐसे भी परेशान हैं ऊपर से इस महंगाई के कारण लोग अब कराह रहे हैं।

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि मूल्य वृद्घि वापस नहीं ली गई तो कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

उल्लेखनीय है कि कल (बुधवार ) को छोड़ दें तो देश में लगातार 19 दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है।

--आईएएनएस


 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें