कोरोना से ज्यादा लॉकडाउन की वजह से परेशानियां हुईं : दिल्ली हाईकोर्ट- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, June 12, 2020

कोरोना से ज्यादा लॉकडाउन की वजह से परेशानियां हुईं : दिल्ली हाईकोर्ट- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Lockdown caused more suffering than COVID-19: Delhi High Court - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को 'अनलॉक 1' के सरकारी आदेश को चुनौती देने वाली विभिन्न याचिकाओं को खारिज कर दिया और कहा कि 'लॉकडाउन कोविड-19 महामारी से ज्यादा तकलीफदेह रहा।' याचिकाओं की सुनवाई कर रही एक पीठ ने कड़ा रुख दिखाते हुए इसे समय की बर्बादी बताया और याचिका को गलत और केवल प्रचार हासिल करने के लिए दायर किया गया बताया। साथ ही याचिकाकर्ता पर 20,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया, जो कानून का छात्र है।

न्यायाधीश हिमा कोहली और न्यायाधीश सुब्रमण्यम प्रसाद की एक पीठ ने कहा, "कई लोगों को आश्रयहीन छोड़ दिया गया था। कई लाख प्रवासी मजदूरों को पैदल चलना पड़ा और अपने गृहनगर वापस जाना पड़ा। देश की आर्थिक स्थिति लॉकडाउन के कारण भयानक रूप से प्रभावित हुई है। वास्तव में, कई विश्लेषकों की राय रही कि लॉकडाउन, कोविड-19 से अधिक मानवीय तकलीफों का कारण बना है।"

अदालत ने यह भी कहा कि लॉकडाउन के कारण कई लाख लोगों की नौकरियां चली गईं। लॉकडाउन के दौरान करोड़ों लोगों को पैदल ही काफी दूरी तय करना पड़ा और भोजन वितरण केंद्रों पर लंबी कतारों में खड़े रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। कई लोग भूखे ही रह गए और उन्हें एक वक्त का खाना भी नसीब नहीं हुआ।

लॉकडाउन में ढील के सरकार के आदेश को चुनौती देते हुए कानून के छात्र अर्जुन अग्रवाल ने याचिका दायर की थी। (आईएएनएस)



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

1.       कोरोना से ज्यादा लॉकडाउन की वजह से परेशानियां हुईं : दिल्ली हाईकोर्ट30 mins ago

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें