जियो में फेसबुक की हिस्सेदारी अधिग्रहण के लिए सीसीआई की मंजूरी- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, June 25, 2020

जियो में फेसबुक की हिस्सेदारी अधिग्रहण के लिए सीसीआई की मंजूरी- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

CCI nod for Facebook stake acquisition in Jio Platforms - India News in Hindi
नई दिल्ली। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने फेसबुक के जाधू होल्डिंग एलएलसी द्वारा जियो प्लेटफॉर्म्स में 9.99 फीसदी की हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है। सीसीआई ने एक ट्वीट में कहा, "सीसीआई इंडिया ने जाधू होल्डिंग एलएलसी द्वारा जियो प्लेटफॉर्म्स में 9.99 फीसदी की हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है।"

फेसबुक ने अप्रैल में 5.7 अरब डॉलर में जियो प्लेटफॉर्म्स में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी। अमेरिकी सोशल नेटवर्किं ग कंपनी ने निवेश के लिए अलग इकाई जाधू होल्डिंग्स एलएलसी का गठन किया है। इस सौदे के बाद फेसबुक जियो का सबसे बड़ा शेयरधारक बन जाएगा।

उल्लेखनीय है कि महज दो महीने में जियो प्लेटफॉर्म्स में 1,15,693.95 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है। यह निवेश फेसबुक, सिल्वर लेक पार्टनर्स, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, केकेआर, मुबाडाला, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, टीपीजी और एल. कॉटन जैसी कंपनियों ने किया है। जियो ने विभिन्न सौदों के तहत इन वैश्विक कंपनियों को अपनी कुल 24.70 फीसदी हिस्सेदारी बेची है।

इसके साथ ही पिछले हफ्ते ही सऊदी अरब पब्लिक इंवेस्टमेंट फंड (पीआईएफ) ने 2.32 फीसदी की हिस्सेदारी के लिए जियो प्लेटफॉर्म्स में 11,367 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है, जो कि भारत में सऊदी अरब का आज तक का सबसे बड़ा निवेश है।

पिछले दिनों से जारी कई कंपनियों द्वारा 1.15 लाख करोड़ से अधिक के निवेश के बाद रिलांयस इंडस्ट्रीज की जियो प्लेटफॉर्म वैश्विक तौर पर निरंतर सबसे अधिक निवेश प्राप्त करने वाली कंपनी बन गई है। (आईएएनएस)



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें