मुंबई हमले का मुख्‍य साजिशकर्ता तहव्‍वुर हुसैन राणा अमेरिका में गिरफ्तार - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, June 20, 2020

मुंबई हमले का मुख्‍य साजिशकर्ता तहव्‍वुर हुसैन राणा अमेरिका में गिरफ्तार - #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Tahawwur Rana, who conspired in Mumbai attack, arrested | ताज ...
मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले की साजिश के मामले में अमेरिका में सजा काट चुके आतंकवादी तहव्वुर राणा को अमेरिका के लॉस एंज‍िल‍िस शहर में फिर से अरेस्‍ट कर लिया गया है। तहव्‍वुर राणा को भारत भेजे जाने की ‘प्रबल संभावना’ है। मुंबई आतंकी हमले में वांछित पाकिस्‍तानी-कनाडाई मूल के तहव्‍वुर राणा के खिलाफ भारत प्रत्‍यर्पित करने का मामला लंबित है।
बताया जा रहा है कि दो दिन पहले ही उसे जेल से रिहा किया गया था लेकिन अमेरिकी प्रशासन ने उसे दोबारा अरेस्‍ट कर लिया है। बताया जा रहा है कि भारत सरकार ट्रंप प्रशासन के ‘पूरे सहयोग’ के साथ पाकिस्तानी कैनेडियाई नागरिक के प्रत्यर्पण के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी कर रही है। राणा की जेल की सजा 14 साल की दिसम्बर 2021 में पूरी होने वाली थी लेकिन उसे जल्‍दी रिहा कर दिया गया था।

तहव्‍वुर राणा को मुम्बई 26/11 हमले की साजिश रचने के मामले में 2009 में गिरफ्तार किया गया था। लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादियों की ओर से किए गए हमले में अमेरिकी नागरिकों सहित करीब 166 लोगों की जान गई थी। पुलिस ने नौ आतंकवादियों को मौके पर मार गिराया था और जिंदा गिरफ्तार किए गए आतंकवादी अजमल कसाब को बाद में फांसी दी गई थी। राणा को 2013 में 14 साल की सजा सुनाई गई थी।



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें