पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार करें मोदी : अमरिंदर- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, June 14, 2020

पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार करें मोदी : अमरिंदर- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Modi expand PM Garib Kalyan Anna Yojana: Amarinder - Punjab-Chandigarh News in Hindi
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि कोविड संकट को देखते हुए वह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) को और छह महीने के लिए बढ़ाएं, ताकि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के लाभार्थियों को ेगेहूं और दाल मुफ्त मिल सके। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में अमरिंदर सिंह ने कहा है कि योजना को लंबी अवधि तक विस्तार दिया जाना चाहिए, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि गरीब और जरूरतमंद लोग भूखे नहीं सोएंगे।
मुख्यमंत्री ने मोदी से अपील की कि वह इस संबंध में उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं जन वितरण मंत्रालय को सलाह दें।
यह जिक्र करते हुए कि कोविड महामारी के कारण उत्पन्न संकटपूर्ण स्थिति में पीएमजीकेएवाई की घोषणा से गरीबों को भारी राहत मिली, उन्होंने कहा कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से कोविड-19 महामारी का फैलाव तो कम हुआ, मगर इससे न केवल देश की अर्थव्यवस्था मंद पड़ गई, बल्कि लोगों की आय और बचत में भारी कमी आई।
आम नागरिकों को आगे भी लाभ पहुंचाने की जरूरत को रेखांकित करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के लगभग तीन महीने होने जा रहे हैं, मगर पंजाब में औद्योगिक गतिविधियां बहाल होने के बावजूद लोगों, खासतौर से गरीबों की आथिर्क स्थिति में खास सुधार नहीं आया है।
--आईएएनएस



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें