सरकार ने अर्थव्यवस्था में नकदी नहीं डाली तो मध्य वर्ग नया गरीब होगा : राहुल- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, June 13, 2020

सरकार ने अर्थव्यवस्था में नकदी नहीं डाली तो मध्य वर्ग नया गरीब होगा : राहुल- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

If the government does not put cash in the economy the middle class will be the new poor Rahul - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली | कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि यदि सरकार ने अर्थव्यवस्था में नकदी नहीं डाली तो गरीब और अधिक पीड़ित होंगे तथा मध्य वर्ग नया गरीब बन जाएगा।

राहुल ने एक ट्वीट में कहा, "यदि भारत सरकार ने अर्थव्यवस्था को चालू करने के लिए उसमें नकदी नहीं डाली तो गरीब तो खत्म हो जाएंगे और मध्य वर्ग नया गरीब बन जाएगा। क्रोनी कैपिटलिस्ट्स पूरे देश के मालिक बन जाएंगे।"

राहुल के विचारों का समर्थन करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "अर्थव्यवस्था को जीवित करने के लिए सरकार को आवश्यक कदम उठाने और लोगों के हाथों में पैसे देने की जरूरत है, ताकि मांग बढ़े और आर्थिक गतिविधियां गति पकड़ें।"

कांग्रेस ने कहा है कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के तहत अर्थव्यवस्था बद से बदतर हो गई है। वित्तमंत्री द्वारा घोषित आत्मनिर्भर भारत योजना जनता और उद्योगों की मदद करने से ज्यादा ऋण वितरण का एक जनसंपर्क एक्सरसाइज था।

कांग्रेस ने एक बयान में सवाल किया है, "बेरोजगारी पहले से आसमान छू रही थी और कोरोनावायरस संकट ने इसे और बदतर बना दिया है। क्या बेरोजगारी को नियंत्रित करने के लिए वित्तमंत्री के पास कोई योजना है?"

बयान में कहा गया है, "भाजपा की आर्थक नीतियां देश के लिए पूरी तरह से एक आपदा रही हैं। कोविड से पहले अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने में विफल रहने के बाद भी वित्तमंत्री ने विशेषज्ञों की आवाज को सुनने से इंकार कर दिया। सरकार बढ़ती महंगाई को रोकने में विफल रही है। और अब अपनी विफलता छिपाने के लिए प्रमुख आर्थिक आंकड़े को छिपाने में व्यस्त है।"

--आईएएनएस



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें