CBI ने ईस्टर्न कोलफील्ड्स के क्लर्क को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, June 7, 2020

CBI ने ईस्टर्न कोलफील्ड्स के क्लर्क को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया

CBI arrests Eastern Coalfields Ltd clerk in graft case - India News in Hindi
नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को बताया कि उसकी टीम ने झारखंड के गोड्डा में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के एक क्लर्क रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने बताया कि आरोपी गोकुल चंद्र साहा गोड्डा के राजमहल ओपन कास्ट प्रोजेक्ट में क्लर्क के पद पर तैनात था। उसे शिकायतकर्ता से रिश्वत की पहली किस्त के तौर पर 25,000 रुपये लेते रंगे हाथ पकड़ा गया।

सीबीआई ने इस शिकायत के आधार पर साहा के खिलाफ मामला दर्ज किया था कि साहा ने शिकायतकर्ता के पिता की मौत के बाद उनकी जगह अनुकंपा के आधार पर ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में नियुक्ति की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के एवज में 35,000 रुपये की मांग की थी।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, "सीबीआई की टीम ने साहा को पकड़ने के लिए जाल फैलाया, जिसमें वह फंस गया। उसे शिकायतकर्ता से रिश्वत की पहली किस्त के तौर पर 25,000 रुपये लेते पकड़ा गया।" उन्होंने बताया कि साहा के पास से संदेहास्पद दस्तावेज भी बरामद किए गए।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी को धनबाद स्थित सीबीआई के विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जाएगा। (आईएएनएस)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें