केंद्र सरकार ने किसानों और दलितों के विकास के लिए किया विशेष काम : भाजपा - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, June 5, 2020

केंद्र सरकार ने किसानों और दलितों के विकास के लिए किया विशेष काम : भाजपा

गरीब, दलित, शोषित, वंचित के कल्याण ...
पटना : भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सरोज रंजन पटेल और एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अजीत चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों और दलितों के लिए विशेषतौर पर काम किया है. केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने के मौके पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में सरोज रंजन पटेल ने कहा कि दूसरी बार सत्ता में आते ही केंद्र सरकार ने अंतरर्राज्यीय विपणन ए‍वं भंडारण नीति को लागू कर दिया.

इसके तहत एक देश, एक बाजार की अवधारणा लागू हो गयी. इससे किसानों की लंबे समय से आ रही समस्या का समाधान हो गया. लॉकडाउन के दौरान देश में नौ करोड़ 72 लाख किसान परिवारों को 19 हजार 457 करोड़ रुपये पीएम सम्मान निधि के तहत उनके खाते में ट्रांसफर कर दिया. इसमें बिहार के 67 लाख 40 हजार 323 किसान लाभान्वित हुए.

अजीत चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार हर साल एससी-एसटी कल्याण के लिए आम बजट में बढ़ोतरी कर रही है. उनके आर्थिक, शैक्षणिक और सामाजिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कई बड़े फैसले भी लिये हैं. भाजपा सही मायने में सामाजिक न्याय की पुरोधा है.

देश में जात-पात की अवधारणा को हमेशा के लिए कमजोर करने में भाजपा का सहयोग रहा है. दलितों के अंतरजातीय विवाह करने पर पूरे देश में ढाई लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा मोदी सरकार ने की. इस दौरान रंजन तिवारी, दीपक शर्मा, राजीव पासवान, मिलन रजक समेत अन्य मौजूद थे.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें