उत्तर प्रदेश में Covid के 476 नए मामले निकले, राजधानी लखनऊ में फूटा कोरोना बम- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, June 15, 2020

उत्तर प्रदेश में Covid के 476 नए मामले निकले, राजधानी लखनऊ में फूटा कोरोना बम- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Covid 476 new cases found in UP coronavirus cases crossed 14 thousand number
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 476 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 14091 हो गई है. 5064 मरीजों का चल रहा इलाज रहा है, जबकि 8610 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. राज्य में कोरोना से अब तक 417 मौतें हो चुकी हैं.


आगरा में सोमवार को मिले 17 नए केस


आगरा में सोमवार को  17 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद संख्या बढ़कर 1070 हो गई है. वहीं, 12 मरीज कोरोना से ठीक हो गए हैं. जिले में पिछले एक सप्ताह से रोजाना मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है. सोमवार को फिर कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई. जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 63 हो गई है. फिलहाल, जनपद में 126 एक्टिव केस हैं. अब तक 17049 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. आगरा में ठीक होने वाले लोगों की संख्या 83.11% है. जनपद में कुल 62 कंटेनमेंट जोन और बफर जोन बनाए गए हैं. इनमें शहरी क्षेत्र में 38 और देहात क्षेत्र में 24 जोन प्रभावी हैं.


प्रयागराज में फूटा कोरोना बम


प्रयागराज में भी सोमवार को कोरोना के 9 नए मामलों में शासन-प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. नए मरीजों में ज़्यादातर 20 से 30 साल की उम्र के मरीज हैं. जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 153 हो गई है. इसकी जानकारी कोरोना के नोडल अधिकारी डा० ऋषि सहाय ने दी है.


लखनऊ में कोरोना अपडेट


प्रदेश की राजधानी लखनऊ में  एक साथ 36 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने से हड़कंप मच गया. CM हेल्पलाइन के 26 और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. CM हेल्पलाइन के अब तक 78 कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं.  इसके अलावा 36 नए मामलों में 3 LDA कॉलोनी, 2 जानकीपुरम, 2 लालकुआं क्षेत्र के भी शामिल हैं.


कानपुर नहीं थम रहा कोरोना का कहर

कानपुर जिले में भी 24 घंटों में 17 नए मामले सामने आए हैं. कुल केस की संख्या बढ़कर 724 हो गई है.अब तक जिले में कोरोना से 27 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 271 है. सोमवार को 30 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं.



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें