JAMMU KASHMIR : शोपियां में जवानों ने दो दिनों में 9 आतंकी किए ढेर, हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे तार - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, June 8, 2020

JAMMU KASHMIR : शोपियां में जवानों ने दो दिनों में 9 आतंकी किए ढेर, हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे तार

9 militants killed in two days in South Kashmir - Srinagar News in Hindi
श्रीनगर। दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के पिंजुरा गांव में सोमवार सुबह चार आतंकवादी मारे गए। इसके साथ पिछले दो दिनों में दो मुठभेड़ों में मारे गए आतंकवादियों की कुल संख्या बढ़कर नौ हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) कश्मीर- विजय कुमार ने आईएएनएस को बताया कि चार आतंकवादियों के मारे जाने के बाद मुठभेड़ खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में सेना के दो जवान मामूली रूप से घायल हुए हैं।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों के पास उस क्षेत्र में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में एक विशिष्ट इनपुट था।

तब रविवार सुबह सेना और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा पिंजुरा गांव में एक घेरा बनाया गया था। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे उन्होंने फायरिंग कर दी और इससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

पिंजुरा ऑपरेशन पर सेना ने एक बयान में कहा, जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा खुफिया इनपुट पर आज तड़के संयुक्त अभियान चलाया गया। घेरा बनाया गया और आतंकवादियों से संपर्क बनाया गया। गोलाबारी हुई और चार आतंकवादियों का सफाया हो गया।

दो दिनों में कश्मीर में यह दूसरी बड़ी मुठभेड़ है। रविवार को शोपियां जिले के रेबन गांव में भी एक मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए थे।

जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा, एक अन्य पुलिस ऑपरेशन, जिसमें सेना और सीएपीएफ की यूनिट शामिल थी, टीम ने सभी चार आतंकवादियों को आज सुबह मार गिराया। वे हिजबुल मुजाहिदीन के हैं और दो उच्च रैंकिंग वाले और पुराने हैं। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में हिजबुल मुजाहिदीन संगठन के नौ आतंकवादियों को मार दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें