दिल्ली : LNJP में कोरोना मरीजों के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

मुख्य समाचार

दिल्ली : LNJP में कोरोना मरीजों के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा - #भारत_मीडिया #Bharat_Media


नई दिल्ली। लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल ने कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए गुरुवार को 100 दिन पूरे किए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल में वीडियो कांफ्रेंसिंग सुविधा की शुरुआत की। अब मरीज से उनके रिश्तेदार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात कर सकेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अस्पताल पहुंचे और निडर होकर मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों व नर्सो का उत्साहवर्धन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, "अब कोविड मरीज से उनके रिश्तेदार अस्पताल के बाहर स्थापित टैब की मदद से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर उनका हाल जान सकेंगे। कोविड मरीजों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात कराने की सुविधा देने वाला एलएनजेपी शायद पहला अस्पताल बन गया है।"

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कई मरीजों से बात कर उनका हाल भी जाना।

केजरीवाल ने कहा, "हमारे डॉक्टरों और नर्सो में कोई कमी नहीं है। अस्पताल में जो भी कमियां हैं, वह हमारी और प्रशासन की तरफ से है। हम उन कमियों को दूर करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। एलएनजेपी अस्पताल को कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए आज 100 दिन पूरे हो गए हैं। 17 मार्च को एलएनजेपी अस्पताल को कोविड अस्पताल घोषित किया गया था। एलएनजेपी पूरे देश का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल है। यहां दो हजार बेड हैं। 17 मार्च से अब तक एलएनजेपी अस्पताल करीब 2700 मरीजों का इलाज कर चुका है।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "एलएनजेपी अस्पताल में एक सबसे बड़ी बात यह हुई है कि पहली बार यहां पर प्लाज्मा थेरेपी का प्रयोग किया गया और वह सफल रहा। अब उस प्लाज्मा थेरेपी को यहां पर बड़े स्तर पर इस्तेमाल किया जा रहा है और उसकी वजह से एलएनजेपी अस्पताल में मौत की दर काफी कम हो गई है। एलएनजेपी अस्पताल एकमात्र अस्पताल है, जो कोरोना से ग्रसित गर्भवती महिला का सकुशल प्रसव करा रहा है।"

एलएनजेपी अस्पताल में अब तक 114 महिलाओं की डिलीवरी कराई जा चुकी है। इसके अलावा, अगर कोई कोरोना का मरीज है और उसे डायलसिस चाहिए, तो यह सुविधा बहुत कम अस्पतालों में उपलब्ध है, लेकिन यहां पर उसकी भी सुविधा है। आईएएनएस



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.