MP : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का बुधवार को राज्यव्यापी प्रदर्शन- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

मुख्य समाचार

MP : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का बुधवार को राज्यव्यापी प्रदर्शन- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Madhya Pradesh: Congress statewide protest on Wednesday against increase in petrol and diesel prices - Bhopal News in Hindi
भोपाल। मध्य प्रदेश की कांग्रेस इकाई ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बुधवार को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है। ये विरोध प्रदर्शन जिला-शहर और विकासखंड मुख्यालयों पर होंगे। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार को कहा, "देश में सबसे महंगा पेट्रोल मध्यप्रदेश में हो गया है। 17वें दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्घि हुई है। जो पेट्रोल एक जून को 77़ 56 रुपये और डीजल 68़ 27 प्रति लीटर मिल रहा था, पिछले 17 दिनों के भीतर पेट्रोल साढ़े आठ रुपये और डीजल 10 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 40 डालर प्रति बैरल के करीब है। उसके हिसाब से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी आनी चाहिए, लेकिन लगातार कीमतों में वृद्घि हो रही है।"

कमल नाथ ने कहा, "मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से जनता की जेब पर डांका डाला जा रहा है। इस बढ़ोत्तरी के विरोध में 24 जून को प्रात: 11 बजे पूरे प्रदेश के जिला-शहर और ब्लाक मुख्यालयों पर कांग्रेस प्रदर्शन कर केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार से इस बढ़ोत्तरी को वापस लेने की मांग करेगी।"

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "प्रदेश की जनता कोरोना महामारी का दंश झेल रही है, पिछले तीन माह से प्रदेश की आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह ठप पड़ी हैं। इससे लोगों के व्यापार-व्यवसाय, काम-धंधे पूरी तरह बंद हैं, प्रदेश की जनता, छोटे दुकानदार आदि सभी अपना रोजगार और व्यापार सब कुछ गंवा कर तीन महीनों से घरों में बैठे हैं। इस कारण वे और आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। केंद्र एवं प्रदेश सरकार से आर्थिक मदद की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार के बेतुके फैसलों से उन्हें और अधिक संकट झेलने पर विवश होना पड़ रहा है। केंद्र और राज्य सरकारें पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाकर निरंतर मुनाफा कमाने में लगी हुई हैं। इससे जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है।"

--आईएएनएस




 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.