मन की बात बोले पीएम मोदी- भारत दोस्ती और 'दुश्मनी' दोनों निभाना जानता है, आंख उठाकर देखने वालों को मिला करारा जवाब- @narendramodi #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

मुख्य समाचार

मन की बात बोले पीएम मोदी- भारत दोस्ती और 'दुश्मनी' दोनों निभाना जानता है, आंख उठाकर देखने वालों को मिला करारा जवाब- @narendramodi #भारत_मीडिया #Bharat_Media


नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरा देश कई चुनौतियों से जूझ रहा है। एक ओर देश कोरोना महामारी की समस्या से जूझ रहा है वहीं पड़ोसियों की चालबाजियों ने दोहरी चुनौती खड़ी कर दी है। पीएम ने कहा कि पड़ोसी बॉर्डर पर हरकतें करने से बाज नहीं आ रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि लद्दाख में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं ,उनके शौर्य को पूरा देश नमन कर रहा है। पूरा देश उनका कृतज्ञ है। उनके सामने नतमस्तक है।

अपने वीर-सपूतों के बलिदान पर उनके परिजनों में जो गर्व की भावना है। देश के लिए जो जज्बा है। यही तो देश की ताकत है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसे समय में जबकि पूरी दुनिया कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लड़ रही है, भारत ने अपने सामने आई चुनौतियों को मौके और सफलता में बदला है। प्रधानमंत्री ने यह बात अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम-मन की बात- में कही।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया ने हाल के दिनों में देखा है कि हम अपनी सीमाओं की रक्षा में सक्षम हैं। प्रधानमंत्री ने यह बात अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम-मन की बात- में कही।

Update

प्रधानमंत्री ने कहा कि लद्दाख में भारत की भूमि पर, आंख उठाकर देखने वालों को, करारा जवाब मिला है। भारत, मित्रता निभाना जानता है, तो, आंख-में-आंख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने जिस तरह मुश्किल समय में दुनिया की मदद की, उसने आज शांति और विकास में भारत की भूमिका को और मज़बूत किया है। दुनिया ने भारत की विश्व बंधुत्व की भावना को भी महसूस किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में जहां एक तरफ़ बड़े-बड़े संकट आते गए, वहीं सभी बाधाओं को दूर करते हुए अनेकों-अनेक सृजन भी हुए। नए साहित्य रचे गए।

पीएम मोदी ने कहा कि इन सबके बीच, हमारे कुछ पड़ोसियों द्वारा जो हो रहा है, देश उन चुनौतियों से भी निपट रहा है I वाकई, एक-साथ इनती आपदाएं, इस स्तर की आपदाएं, बहुत कम ही देखने-सुनने को मिलती हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि अभी, कुछ दिन पहले, देश के पूर्वी छोर पर तूफान अम्फान आया, तो वहीं कितने ही राज्यों में हमारे किसान भाई–बहन टिड्डी दल के हमले से परेशान हैं और कुछ नहीं, तो देश के कई हिस्सों में छोटे-छोटे भूकंप रुकने का ही नाम नहीं ले रहे।




 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.