बिहार : क्वारंटाइन सेंटर में खाना बनाने वाले का डांस हुआ वायरल- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, June 6, 2020

बिहार : क्वारंटाइन सेंटर में खाना बनाने वाले का डांस हुआ वायरल- #भारत_मीडिया

Bihar: The cook dance in the quarantine center went viral - Patna News in Hindi
कटिहार। एक ओर जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, वहीं लोग अब इसके साथ ही जीने को लेकर भी तैयार हो रहे हैं। यही कारण है कि लोग अब क्वारंटाइन सेंटरों में भी अपना समय मनोरंजन कर गुजारना चाह रहे हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो बिहार के कटिहार जिले के बरारी प्रखंड के एक क्वारंटाइन सेंटर का है, जहां एक शख्स अपने जोरदार नृत्य से लोगों का मनोरंजन कर रहा है।

इस वायरल वीडियो में क्वारंटाइन सेंटर में खाना बनाने वाला रिकू सिंह (37) सुनील दत्त, सायरा बानो, महमूद और किशोर कुमार अभिनीत फिल्म 'पड़ोसन' के लिए मन्ना डे के गाए गीत 'एक चतुर नार करके श्रृंगार' गीत पर जबरदस्त नृत्य करता नजर आ रहा है। सोशल मीडिया में यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

रिंकू सुजापुर स्थित स्वर्गीय लक्ष्मण मंडल हाईस्कूल में बने क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों के लिए खाना बनाता है और नाच-गाकर कोरोना ेके कारण वहां कैद लोगों का मनोरंजन भी करता है।

रिंकू से जब आईएएनएस ने बात की, तो उसने कहा, "मेरी दिलचस्पी शुरू से ही नाचने में रही है। टीवी या अन्य मंचों पर डांसरों को नृत्य करते देखकर ही मैंने नाचना सीखा है। आज मैं जो भी जानता हूं, वह मैंने देख-देख कर ही सीखा है। मैंने किसी गुरु से नहीं सीखा है।"

बरारी का रहने वाला रिंकू डांसर का कहना है कि उसे मुख्य रूप से शादी-ब्याह या अन्य आयोजनों में खाना बनाने के लिए बुलाया जाता है। जो लोग जानते हैं कि वह डांसर भी है, वे मेहमानों के मनोरंजन के लिए उससे डांस भी करवाते हैं। कई डांस प्रतियोगिता में पुरस्कार पाए रिंकू अपने नृत्य का वीडिया वायरल से बेहद खुश है। उसने अपने भविष्य के बारे में अभी कुछ नहीं सोचा है।

क्वारंटाइन सेंटर के प्रबंधक और इसी स्कूल के शिक्षक मोहम्मद परवेज आलम कहते हैं कि इस क्वारंटाइन सेंटर में फिलहाल 20 प्रवासी मजदूर हैं तथा 74 प्रवासी मजूदर अपना निर्धारित समय पूरा कर अपने घर जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि कलाकार रसोइया रिंकू यहां प्रतिदिन शाम में लोगों का मनोरंजन करता है। उसके नृत्य को लोग खूब पसंद भी करते हैं। उन्होंने बताया कि जो वीडियो वायरल हो रहा है, वह शुक्रवार की रात का है।

बहरहाल, इस वायरल वीडियो को काफी पसंद किए जाने से पता चलता है कि महामारी के संकट के इस दौर में भी लोग मनोरंजन चाहते हैं और वे यह संदेश दे रहे हैं कि जिंदगी जिंदादिली का नाम है। मुश्किल हालात में भी मायूस नहीं रहना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें