ईरान के साथ कूटनीतिक दरवाजा अभी भी खुला : अमेरिका- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, June 6, 2020

ईरान के साथ कूटनीतिक दरवाजा अभी भी खुला : अमेरिका- #भारत_मीडिया

Diplomatic door still open with Iran: US - World News in Hindi
वाशिंगटन। ईरान के लिए अमेरिका के विशेष ब्रायन हुक ने कहा है कि ईरान के साथ व्यापक रूप से बातचीत के लिए कूटनीतिक दरवाजा अभी भी खुला है। ईरान द्वारा अमेरिकी नौसेना के पूर्व जवान माइकल व्हाइट को रिहा किए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को हुक ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 'कई वर्षो से कूटनीतिक दरवाजा खोल रखा है।' व्हाइट को करीब दो साल बाद रिहा किया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, उन्होंने कहा, "हम (ईरानी) शासन को कूटनीति के साथ अपनी कूटनीति पर खरा उतरते देखना चाहते हैं।"

हुक ने कहा कि अमेरिका-ईरानी संपर्क अब तक कैदियों की पारस्परिक रिहाई तक सीमित थे और ईरान के परमाणु कार्यक्रम जैसे मुद्दों पर नहीं।

हालांकि, उन्होंने दोहराया कि अमेरिका ईरान पर सख्त आर्थिक प्रतिबंधों की अपनी नीति पर कायम रहेगा, जिसका मकसद ईरान को परमाणु कार्यक्रम पर तथाकथित वार्ता के लिए मजबूर करना है।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें