उप्र में उद्यमियों को बिजली कनेक्शन के लिए दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी : ऊर्जा मंत्री - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, June 8, 2020

उप्र में उद्यमियों को बिजली कनेक्शन के लिए दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी : ऊर्जा मंत्री

Entrepreneurs will not have to run for electricity connection in UP: Energy Minister - Lucknow News in Hindi
लखनऊ । उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि प्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए उद्योगों को कनेक्शन देने के लिए नई व्यवस्था लागू की गई है। उद्यमियों द्वारा आवेदन किए जाने के तुरंत बाद पावर कार्पोरेशन एक इंजीनियर को बतौर एक्जीक्यूटिव के रूप में इस काम में लगाएगा। उद्यमियों को कनेक्शन के लिए दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। यह कवायद यूपी में योगी सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर निवेश लाने की कोशिशों को लेकर की गई है। निवेश के लिए सबसे आधारभूत जरूरतों में पर्याप्त और निर्बाध बिजली है। कनेक्शन लेने में आने वाली कठिनाइयों से निजात के लिए भी यह कदम उठाया जा रहा है, जिससे उद्यमियों में निवेश को लेकर सकारात्मक माहौल रहे।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत निवेश मित्र पोर्टल पर जो भी उद्यमी कनेक्शन के लिए आवेदन करेगा ऊर्जा विभाग के अधिकारी खुद उसके आवेदन की कमियों को दूर कराएंगे। हर एक आवेदन पर एक एक्जीक्यूटिव अधिकारी को तैनात भी किया जाएगा। वह अधिकारी समय-समय पर सभी जरूरी कार्रवाई भी पूरी कराने में मदद करेगा। साथ ही प्रक्रिया पूरी होने के बाद अधिकारी उसकी यूनिट में मिठाई का डिब्बा लेकर जाएगा।

ऊर्जा मंत्री के निर्देश के बाद पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, दक्षिणांचल व पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने निवेश मित्र पोर्टल पर आवेदन करने वाले उद्यमियों को पत्र लिखकर उनकी समस्याओं की समाधान के लिए संबंधित एक्जीक्यूटिव की तैनाती संबंधी जानकारी भी दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें