राजस्थान : गैर शैक्षिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के लिए आदेश जारी- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, June 6, 2020

राजस्थान : गैर शैक्षिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के लिए आदेश जारी- #भारत_मीडिया

राजस्थान: शिक्षकों के लिए बड़ी राहत, गैर शैक्षिक कार्यों में नहीं लगाई जाएगी ड्यूटीजयपुर । प्रदेश शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा की पहल पर राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर शिक्षकों को कोविड-19 के सम्बन्ध में जारी राजकीय निर्देशों के अतिरिक्त अन्य गैर शैक्षिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के निर्देश जारी किए हैं।
Order issued for non-imposition of duty of teachers in non-academic works - Jaipur News in Hindi
उल्लेखनीय है कि शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा के समक्ष प्रदेश के कतिपय स्थानों पर षिक्षकों की गैर शैक्षिक कार्यों में ड्यूटी लगाए जाने के प्रकरण ध्यान में आये थे।

डोटासरा ने इस पर त्वरित प्रसंज्ञान लिया और शिक्षकों की जिला कलेक्टर्स एवं जिले के अन्य प्रषासनिक अधिकारियों के निर्देश पर जारी होने वाले आदेशों, शिक्षकों की कोरोना वारियर्स के अलावा अन्य शैक्षिक कार्यों में षिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाए जाने के लिए निर्देश जारी करने हेतु मुख्य सचिव डी.बी.गुप्ता को आग्रह किया था।
शिक्षा मंत्री डोटासरा की पहल पर मुख्य सचिव डी.बी.गुप्ता द्वारा इस संबंध में आदेष जारी किए हैं कि शिक्षकों की ड्यूटी कोविड-19 महामारी के संबंध में जारी राजकीय निर्देशों के अतिरिक्त अन्य गैर-शैक्षणिक कार्यों में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगायी जाए। उन्होंने इन आदेशों की कठोरता से पालना करने के भी निर्देश दिए हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें