प्रधानमंत्री ने बागजान अग्नि हादसे पर असम को मदद का आश्वासन दिया- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, June 10, 2020

प्रधानमंत्री ने बागजान अग्नि हादसे पर असम को मदद का आश्वासन दिया- #भारत_मीडिया

Prime Minister assured help to Assam on Bagjan fire accident - Guwahati News in Hindi
नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की और बागजन अग्नि हादसे के संदर्भ में केंद्र की तरफ से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया कि मोदी ने सोनोवाल से टेलीफोन पर बागजान अग्नि हादसे पर चर्चा की।

पीएमओ ने ट्वीट किया, "पीएम ने केंद्र की ओर से हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है। स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है।"

बुधवार को असम के तिनसुकिया जिले के बागजान में ऑयल इंडिया लिमिटेड (ओआईएल) के तेल के कुंए में विस्फोट होने से कम से कम दो अग्निशामकों की मौत हो गई। विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के इलाकों के कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए। ओआईएल द्वारा कई हजार लोगों को राहत शिविरों में ले जाया गया।

गुवाहाटी से करीब 550 किलोमीटर दूर बागजान के कुंए में पिछले 15 दिनों से प्राकृतिक गैस के लीक होने के कारण आग लग गई है, जिससे क्षेत्र के वन्यजीवों तथा जैव विविधता को भारी नुकसान पहुंचा है।

यहां तक कि सिंगापुर की एक आपातकालीन प्रबंधन फर्म की एक विशेषज्ञ टीम भी लीकेज को ठीक करने लिए मौके पर पहुंची है। राज्य सरकार ने भारतीय वायुसेना से इस विस्फोट की जानकारी मांगी।

अर्धसैनिक बल, एनडीआरएफ, ओआईएल और ओएनजीसी के इंजीनियर और अन्य विशेषज्ञ आग बुझाने के प्रयास में लगे हैं।

--आईएएनएस



अन्य ख़बरें  भी पढ़ें : 

अब पौधारोपण में भी एक और रिकॉर्ड बनाएगी योगी सरकार


.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें