राम मंदिर : निर्माण समिति अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा से मिले ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, सभी कार्यों की समीक्षा की - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, June 7, 2020

राम मंदिर : निर्माण समिति अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा से मिले ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, सभी कार्यों की समीक्षा की

Ram Mandir: Trust general secretary Champat Rai met the construction committee chairman - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम तेज हो गया है। इसके लिए किया जा रहा भूमि समतलीकरण का कार्य भी अब अंतिम चरण में है। इसी क्रम में शनिवार को मंदिर निर्माण से संबंधित अब तक हुए सभी कार्यों की समीक्षा की गई। मिली जानकारी के अनुसार, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय ने शनिवार देर शाम दिल्ली में निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान राम मंदिर निर्माण कार्य में अब तक हुई प्रगति की समीक्षा की गई।

सूत्रों ने कहा कि निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा राम मंदिर निर्माण में अब तक कि प्रगति से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अवगत कराएंगे।

गौरतलब है कि 11 मई से ही राम जन्मभूमि परिसर में जमीन समतल करने का काम जारी है। जमीन समतल करने के दौरान देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियां और पत्थरों के नक्काशीदार खंबे मिले हैं। खुदाई के दौरान रेड सैंड स्टोन और ब्लैक सैंड स्टोन के प्राचीन खंबे भी निकले हैं। समतलीकरण के बाद यहां मंदिर के लिए प्लेटफॉर्म तैयार किया जाएगा।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें