राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भोपाल में नहीं होगी कोई बैठक- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, June 6, 2020

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भोपाल में नहीं होगी कोई बैठक- #भारत_मीडिया

Rashtriya Swayamsevak Sangh will not have any meeting in Bhopal - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) की भोपाल में सात से नौ जून के बीच कोई बैठक नहीं होने वाली है। आरएसएस के सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र कुमार ने ऐसी सूचनाओं को खारिज किया है। उन्होंने आईएएनएस से कहा कि कोरोना वायरस के कारण संघ बहुत पहले ही जून के कार्यक्रम रद्द कर चुका है। आगे जब परिस्थितियां अनुकूल होंगी तब संगठन बैठक आदि से जुड़ी गतविधियों को लेकर उचित निर्णय करेगा। इससे पूर्व संघ के सह सरकार्यवाह मनमोहन वैद्य ने भी स्पष्ट किया था कि संघ ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जून तक के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

उन्होंने अप्रैल में वीडियो कांफ्रेंसिंग से आयोजित एक प्रेस मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा था, "वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखकर संघ ने अप्रैल से जून तक होने वाले लगभग 90 से अधिक संघ शिक्षा वर्ग एवं अन्य सभी पब्लिक और सामूहिक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। अब जून तक कार्यक्रम नहीं होंगे।"

सूत्रों का कहना है कि संघ के एक पदाधिकारी के भोपाल में मौजूद होने को लेकर मीडिया में ऐसी सूचनाएं आईं कि संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की यहां सात से नौ जून के बीच बैठक होने वाली है। हालांकि संघ ने अब इन सूचनाओं को खारिज किया है और कहा है कि कोरोना वायरस के कारण पहले ही संघ जून के कार्यक्रम स्थगित कर चुका है। बता दें कि कोरोना वायरस के कारण मार्च में आरएसएस प्रतिनिधि सभा की बैठक रद्द कर चुका है।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें